संन्यास के बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का दम रखते हैं ये 3 खिलाड़ी

किसी भी खिलाड़ी का सफर रोलर कोस्टर की ही तरह होता है। वो उतारचढ़ाव से भरा रहता है। हर खिलाड़ी को क्रिकेट के सफर के दौरान अच्छे और बुरे दौर से होकर गुजरना पड़ता है। एक ऐसा वक्त भी आता है जब उसे अपने क्रिकेट के सफर को संन्यास लेकर रोकना भी पड़ता है। संन्यास लेने का फैसला खिलाडी का निजी होता है। कभी उसकी उम्र, तो कभी खराब फॉर्म तो कभी चोट की वजह से उन्हें अपने संन्यास की घोषणा करनी पड़ती है। कुछ ऐसे भी खिलाड़ी रहे हैं जिन्हें अपने बोर्ड से अनबन के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को मजबूरी में अलविदा कहना पड़ा है। आज हम अपने इस आर्टिकल में उन कुछ खिलाड़ियों की बात करेंगे जो रिटायरमेंट के बाद भी इतनी काबिलियत रखते हैं कि अगर उन्हें मौका मिले तो फिर से अपने देश के रंग की जर्सी में खेल जारी रख सकते हैं।

थिसारा परेरा
श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी थिसारा परेरा अभी महज 32 वर्ष के ही हैं। उन्होंने अभी हाल ही में इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। थिसारा की संन्यास लेने की वजह आगे आने वाले आईसीसी टूर्नामेंट से पहले उनके विकल्प के तौर पर नए खिलाड़ियों को मौका मिलना था। वो चाहते थे कि श्रीलंका टीम में युवा खिलाड़ियों को अपने देश के लिए ज्यादा से ज्यादा खेलने का मौका मिले। हालांकि रिप्लेसमेंट के रूप में कोई दमदार खिलाड़ी सामने आया ही नहीं है। इस वजह से परेरा एक बार फिर अपनी टीम के लिए क्रिकेट खेल सकते हैं। अगर उनके वनडे और टी 20 इंटरनैशनल मैचों की बात करें तो उन्होंने अब तक 3000 से अधिक रन बनाए हैं। वहीं वे अपनी गेंदबाजी से 226 विकेट लेने में भी सफल रहे हैं। श्रीलंका क्रिकेट टीम के फैंस खिलाड़ी को दोबारा खेलता जरूर देखना चाहेंगे।

हाशिम अमला
वर्ल्ड क्रिकेट में हाशिम अमला का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है। साउथ अफ्रीका के इस बल्लेबाज ने जितना भी क्रिकेट खेला है उसमे उनके खेल में निरंतरता देखते ही बनती थी। कई मौकों पर अपने टीम के लिए विनिंग पारिया खेलने वाले अमला अभी भी दुनिया में हो रही विभिन्न लीगों और काउंटी क्रिकेट का हिस्सा हैं। साल 2019 में इंटरनैशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आज तक साउथ अफ्रीका को उनके जैसा खिलाड़ी मिल नहीं पाया है। अगर वर्तमान में टीम की हालत की बात की जाए तो काफी बुरी नजर आती है। एक बार फिर टीम चाहेगी की हाशिम अमला जैसा खिलाड़ी दोबारा क्रिकेट में वापसी करे जिसके अंडर में युवा खिलाड़ी परफॉर्म करे।

मोहम्मद आमिर
पाकिस्तान के प्रतिभाशाली लेफ्ट आर्म बॉलर आमिर संन्यास लेने के बाद इंग्लैंड में बसना चाहते हैं लेकिन हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम, आमिर को होने वाले टी 20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करना चाहते हैं। इसके लिए फिर चाहे आमिर को मानान भी पड़े तो वे वो भी करने को भी तैयार हैं। बता दें कि आमिर के मैच विनिंग गेंदबाज हैं। बता दें महज 27 साल की उम्र में बोर्ड से अनबन के चलते ही पिछले वर्ष आमिर ने संन्यास की घोषणा कर दी थी। फिलहाल आमिर सीपीएल टी 20 लीग में बहुत जल्द खेलते नज़र आएंगे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com