धरे रह गए बड़े नाम, इन युवा क्रिकेटरों ने वर्ल्ड कप में किया कमाल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप अब समाप्ति की ओर है। टूर्नामेंट में 16 में से 14 टीमें बाहर हो चुकी हैं। बता दें कि इस बार वर्ल्ड कप में कुल 44 मुकाबले हुए हैं। वहीं 14 नवंबर को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फाइनल मैच होना है। इस मैच में न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया के बीच खिताब के लिए कड़ी टक्कर होने वाली है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप में कई ऐसे युवा खिलाड़ी रहे हैं जिनके खेल के आगे दिग्गजों ने भी पानी मांगा है। तो चलिए ऐसे ही कुछ युवा खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं।

वानिंदु हसरंगा

टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने 16 विकेट चटकाए और टाॅप खिलाड़ी बन गए। बता दें कि अफ्रीका के खिलाफ हुए मैच में इस खिलाड़ी ने हैट्रिक भी ली थी। ये रन गंवाने के मामले में काफी कंजूस हैं। इन्होंने 30 ओवर में 5.20 की इकाॅनामी से रन दिए हैं। बता दें कि इनके सबसे बेहतरीन प्रदर्शन में 9 रन दे कर 3 विकेट हासिल करना खास रहा। वहीं उनका टूर्नामेंट में 10 का औसत रहा।

शादाब

पाकिस्तान के लेग स्पिनर शादाब ने भी सेमीफाइनल में शानदार प्रदर्शन किया है। बता दें कि शादाब ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 विकेट लिए हैं। वे इस बार के सेमीफाइनल में 4 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज रहे। बता दें कि अभी इनकी उम्र महज 23 साल ही है। इन्होंने टूर्नामेंट में 15 की औसत से 9 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि इस दौरान इनकी इकाॅनमी 6 की ही रही।

डेरिल मिचेल

डेरिल मिचेल ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को रोमांचक तरह से जीत हासिल कराई। खास बात ये रही कि उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 72 रनों की पारी खेली। बता दें कि इस बार के वर्ल्ड कप से पहले इसे बस कुछ ही लोग जानते थे। वहीं इस बार वर्ल्ड कप के बाद से इन्हें काफी लोकप्रियता मिली है। बता दें कि 6 मैचों में 39 की औसत से उन्होंने जोरदार बल्ला घुमाया और 197 रन बनाए है।

ये भी पढ़ें- मैच से पहले ICU में था ये खिलाड़ी, मैदान में उतर खेली सबसे बड़ी पारी

ये भी पढ़ें- 150 किमी से ज्यादा तेज बाॅल डालने वाला टीम में शामिल, शामी-बुमराह रह गए

मार्क वाॅट

स्काॅटलैंड की टीम दूसरे राउंड में अपनी जगह बनाने में सफल रही थी । टीम के 25 वर्षीय खिलाड़ी बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मार्क वाॅट ने शानदार पारी खेली थी । उन्होंने वर्ल्ड कप के 8 मैचों में 7 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि 6.13 की इकाॅनामी से उन्होंने किफायती बोलिंग की थी ।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com