ये बॉलीवुड स्टार्स है गणेश भक्त, यहां हर साल विराजते हैं बप्पा

जल्द ही गणेश चतुर्थी का शुभ अवसर शुरू होने वाला है. इसकी सबसे ज्यादा रौनक महाराष्ट्र में देखने को मिलती है. गणपति बप्पा की भक्ति में हमारे बॉलीवुड स्टार्स भी रमे हुए हैं. इन स्टार्स के घर पर हर साल विघ्नहर्ता गणपति महाराज विराजते हैं.

ये बॉलीवुड स्टार्स है गणेश भक्त, यहां हर साल विराजते हैं बप्पा

सलमान खान की भगवान गणेश में गहरी आस्था है. सलमान भी मानते हैं कि बप्पा ने उन्हें कई मुश्किलों से निकाला है. हर साल गैलेक्सी अपार्टमेंट में गणेश उत्सव धूमधाम से मनाया जाता है. लेकिन इस साल गणपति सलमान के नहीं बल्कि उनकी बहन अर्पिता के घर पर विराजेंगे.

अभी-अभी हुआ बड़ा हादसा: रतलाम में श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, कई लोगो की हुई मौत

रणबीर कपूर और उनके माता-पिता के साथ हर साल गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाते हैं. इस अवसर पर पूरा कपूर खानदान एक होकर विघ्नहर्ता का स्वागत करता है.

बॉलीवुड एक्टर जितेंद्र की गणेश भक्ति किसी से छिपी नहीं है. उनका पूरा परिवार बप्पा के सामने नत-मस्तक रहता है. एकता कपूर भी बहुत धार्मिक हैं. हर साल जितेंद्र का पूरा परिवार गणेश उत्सव की तैयारियों में जोरो-शोरों से लग जाता है. इस अवसर पर जितेंद्र गिरगौम में अपने पुराने घर जाकर पहली गणेश आरती करते हैं.

विवेक ओबरॉय करियर के शुरुआती दिनों में सफलता ना मिलने से काफी परेशान थे. लेकिन 2007 की फिल्म ‘शूटआउट एट वडाला’ के बाद से मानो उनकी किस्मत ही बदल गई. उसके बाद तो उनकी फिल्में लगातार हिट होती चली गईं. विवेक ओबरॉय अपनी सफलता का पूरा क्रेडिट बप्पा को देते हैं. उनका मानना है, भगवान गणेश की कृपा से उनकी जिंदगी में शांति और समृद्धि है.

नील नितिन मुकेश ने बचपन में ही अपने पापा से घर में गणेशा को लाने की जिद की. तभी से उनके घर में गणेश चतुर्थी धूमधाम से मनाई जाने लगी. हर साल के साथ बप्पा में उनकी आस्था और बढ़ती जाती है. मुकेश परिवार 11 दिनों तक गणपति की सेवा करते हैं.

रानी मुखर्जी के घर साल 2010 से गणपति विराजते हैं. अपनी फिल्मों की सफलता के लिए रानी गणपति बप्पा को धन्यवाद करना नहीं भूलतीं.

महाराष्ट्र से ताल्लुक ना रखने वाले शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा यह साबित करते हैं कि भगवान के प्रति आस्था की कोई सीमा नहीं होती. हर साल शिल्पा और राज बप्पा को धूमधाम से घर लाते हैं. गणेश मूर्ति के विसर्जन के दौरान शिल्पा का डांस सुर्खियों में रहता है.

नाना पाटेकर के घर पर गणपित पूजा उनके पापा ने शुरू की थी. तब से आज तक यह उत्सव हर साल उनके घर में मनाया जाता है. नाना खुद भगवान गणेश की आंखों को पेंट करते हैं. गणेशोत्सव के दौरान नाना सारी तैयारियां करते हैं, नाना की बप्पा से गहरी आस्था जुड़ी हुई है.

कॉमेडी किंग गोविंदा भी हर साल गणेश भगवान की मूर्ति घर पर लाते हैं. हालांकि गोविंदा इस उत्सव को बहुत ही प्राइवेट रखते हैं, इस पूजा में उनके करीबी ही शामिल होते हैं

You May Also Like

English News