ये हैं वो बॉलीवुड स्टार्स, जिन्होंने खुद बर्बाद किया अपना करियर!

बॉलीवुड स्टार्स की लाइफ भी किसी मूवीज से कम नहीं होती. पहली नजर में प्यार हो जाना, कितनी भी बार शादी कर लो, सड़क से उठकर स्टार बन जाना, और रातों रात करियर तबाह भी हो जाना ये सभी चीजें ज्यादातर स्टार्स की लाइफ का हिस्सा रही हैं. बॉलीवुड स्टार्स की लाइफ़ जितनी ग्लैमरस होती है, उतनी ही कॉन्ट्रोवर्शियल भी.

कई बार इंसान की एक भूल उनका करियर भी तबाह कर देती है. ये सच बात है इसका जीताजागता उदाहरण बॉलीवुड स्टार्स हैं. ये सेलेब्स बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके थे. पर इनकी एक ग़लती ने बना बनाया गेम चेंज कर दिया. इसके बाद रातोंरात स्टार्स का बना बनाया करियर तबाह हो गया. आइए जानते हैं इस लिस्ट में कौनकौन शामिल है

1. शक्ति कपूर  

शक्ति कपूर बॉलीवुड के आइकॉनिक विलेन में से एक हैं. 2005 में शक्ति कपूर को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया. इस स्टिंग में उन्हें कास्टिंग काउच का दोषी पाया गया. इसके साथ ही उनके फ़िल्मी सफ़र पर भी ब्रेक लग गया.

2. फ़रदीन ख़ान

एक दौर में एक्टर फ़रदीन ख़ान बॉलीवुड के डिमांडिंग स्टार थे. उन्हें चॉकलेटी बॉय के रूप में भी जाना जाता था. सब कुछ ठीक चल रहा था कि उन्हें कोकेन रखने का दोषी पाया गया. इसके बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्‍यूरो द्वारा उन्हें गिरफ़्तार कर लिया गया. इस तरह फ़रदीन ख़ान का बना बनाया करियर ख़राब हो गया.

3. विवेक ओबरॉय  

कंपनी’ और साथिया’ जैसी फ़िल्म से विवेक ओबरॉय ने बॉलीवुड में दमदार एंट्री ली थी. ऐसा माना जा रहा था कि इंडस्ट्री में वो लंबी पारी खेलेंगे. पर तभी उनकी ज़िंदगी में ऐश्वर्या राय ने दस्तक दी. ऐश्वर्या राय की दोस्ती की वजह से उन्होंने सलमान ख़ान से पंगा लिया और ग्लैमर लाइफ़ के बीच कहीं गुम हो गये.

4. अभिजीत भट्टाचार्य

अभिजीत भट्टाचार्य बॉलीवुड के जानेमाने सिंगर हैं. उन्होंने इंडस्ट्री को बहुत से सुरीले गाने भी दिये हैं. पर अपने कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट की वजह से वो विवादों में आने लगे. अभिजीत भट्टाचार्य अकसर ही ख़ान स्टार्स के ख़िलाफ़ विवादित बयान देते रहते थे, जिसके बाद से ही उन्हें बॉलीवुड में काम मिलना कम हो गया.

5. ममता कुर्णकर्णी  

ममता कुलकर्णी बॉलीवुड में धमाकेदार एंट्री लेने वाली एक्ट्रेस थीं. आज वो बॉलीवुड में एक ख़ास मुकाम पर होती, पर ऐसा नहीं हुआ. एक्ट्रेस ड्रग्स तस्करी के आरोप में कई सालों तक जेल में रहीं और उसके बाद कभी विदेश से वापस नहीं आईं. 

6. अमन वर्मा 

अमन वर्मा टीवी और फ़िल्म इंडस्ट्री के जानेमाने सितारे थे. 2005 में उन्हें लेकर भी एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया था, जिसमें वो कास्टिंग काउच के दोषी पाये गये. तब से लेकर अब तक वो अपना करियर संवारने की कोशिश कर रहे हैं. 

7. शाइनी आहूजा

शाइनी आहूजा ने अपनी मेहनत के दम पर बॉलीवुड में पहचान बनाई थी. अभी उनका करियर शुरू ही हुआ था कि 2009 में उन पर रेप का इलज़ाम लग गया. बलात्कार का ये आरोप उनकी नौकरानी ने लगाया था. केस में शाइनी को सात साल की जेल हुई और उनका करियर ख़त्म हो गया.

8. मोनिका बेदी 

मोनिका बेदी बॉलीवुड की जानीमानी और ख़ूबसूरत अदाकारा थीं. फ़िल्मी सफ़र के दौरान उनका नाम अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ गया और इस तरह उन्होंने अपना बना बनाया करियर ख़त्म कर लिया.  

तो देखा न आपने कि कैसे इन स्टार्स ने अपना बना बनाया करियर ख़ुद तबाह कर लिया. आज ये भी अच्छे मुकाम पर होते, पर इनकी एक ग़लती पूरे करियर पर भारी पड़ गई.

By- कविता सक्सेना श्रीवास्तव  

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com