बेहद गरीबी से निकले हैं ये भारतीय क्रिकेटर, एक के पिता चलाते थे रिक्शा

क्रिकेट जगत में न जाने कहां से कहां से निकल कर खिलाड़ी भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की कर पाते हैं। कोई मिडिल क्लास फैमिली से निकलता है तो कोई रिक्शे वाले के यहां से निकल कर देश का और अपना नाम रोशन करता है। आज हम आपको कुछ भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताएंगे कि टीम में आने से पहले उनका क्या फैमिली बैकग्राउंड हुआ करता था। एक क्रिकेटर के पिता तो रिक्शा चला कर परिवार का पेट पालते थे।

जसप्रीत बुमराह

टीम इंडिया के शानदार खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह के बारे में सबसे पहले बात करेंगे। एक वक्त था जब जसप्रीत के पास जूते और टी शर्ट तक खरीदने के पैसे नहीं हुआ करते थे। अब उनका इतना बड़ा नाम है कि उन्हें शायद ही किसी चीज की कमी होती हो।

मोहम्मद सिराज

जसप्रीत की ही तरह भारतीय टीम के खिलाड़ी मोहम्मद सिराज की कहानी भी दिल जीत लेगी। सिराज के पिता रिक्शा चलाया करते थे। अपने बेटे के क्रिकेटर बनने के सपने के लिए पिता सिराज ने सब कुछ हार दिया। खास बात ये है कि सिराज के पिता का त्याग और सिराज की मेहनत दोनों ने अपना दिखाया।

क्रुणाल और हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम में दो भाई क्रुणाल और हार्दिक पांड्या की भी एक खास जगह है। दोनों भाई आज भले ही सफलता की बुलंदियों पर हों पर पहले तो दोनों ने काफी स्ट्रगल किया है। ये दोनों ही आज दुनिया के शानदार ऑलराउंडर में शुमार हैं। दोनों काफी गरीबी से उभरे और एक अलग मुकाम हासिल किया।

रवींद्र जडेजा

दुनिया के अच्छे ऑलराउंडर में रवींद्र जडेजा का नाम आता है। आज उनके पास करोड़ों का बंगला है और वे एक शाही जीवन जिया करते हैं। बहुत कम ही लोगों को पता होगा कि उनके पिता एक मामूली सी गार्ड की नौकरी किया करते थे। हालांकि खिलाड़ी ने अपनी मेहनत से न सिर्फ अपना बल्कि अपने परिवार के दिन भी बदल दिए।

ये भी पढ़ें- आईपीएल में खिलाड़ियों को तय हुई पूरी रकम क्यों नहीं मिलती, जानें वजह

ये भी पढ़ें- आईपीएल: जानें सभी 10 टीमों के कोच कौन, एक तो है विश्व चैंपियन खिलाड़ी

महेंद्र सिंह धोनी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी आज भारतीय टीम से रिटायर हो चुके हैं पर उनका नाम आज भी क्रिकेट जगत में दिग्गजों के रूप में लिया जाता है। धोनी ने एक साधारण बचपन बिताया है। वे टीम में आने के पहले रेलवे में टिकट कलेक्टर की नौकरी पर तैनात थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com