Confrontation between India and Pakistan

इन भारतीय खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के लिए बनाए रिकॉर्ड

जब भी भारतपाकिस्तान की बात होती है तो जंग के अलावा कुछ और दिमाग में आता ही नहीं है। चाहे खेल का मैदान हो या फिर जंग का हमेशा इन दोनों देशों के बीच अलगाव की खबर ही सामने आती है। बता दें कि इन बातों के बीच कई भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने पाकिस्तान की क्रिकेट टीम के लिए कई बड़े रिकाॅर्ड बनाए हैं।

Confrontation between India and Pakistan

आज हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों से मिलवाने जा रहे हैं। तो चलिए जानते हैं इन तीनों खिलाड़ियों के नाम और उनके रिकाॅर्ड के बारे में।

हनीफ मोहम्मद

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हनीफ मोहम्मद भारत के गुजरात में जन्में थे। इनका जन्म गुजरात में साल 1934 में हुआ था। वे गुजरात के जूनागढ़ के रहने वाले थे। हनीफ मोहम्मद का परिवार बंटवारे के वक्त पाकिस्तान में रहने लगा। यही वजह रही की वे पाकिस्तानी टीम का हिस्सा बने। साल 1952 में वे पाकिस्तानी टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा बने थे। 1958 में हनीफ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 337 रनों की पारी खेली थी। इतना बड़ा स्कोर आज तक एक ही पारी में कोई पाकिस्तानी नहीं बना पाया।

आसिफ इकबाल

साल 1934 में पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर आसिफ इकबाल का जिन्म भारत के हैदराबाद में हुआ था। इन्होंने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत हैदराबाद में रहते हुए ही की थी। वहीं साल 1961 में वे अपने परिवार के साथ पाकिस्तान जा कर बस गए और वहां की इंटरनेशनल क्रिकेट टीम का हिस्सा बन गए। आसिफ ने 1975 और1979 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की ओर से कप्तानी की थी। इन्होंने टोटल 58 टेस्ट मैच और 10 वनडे मैचों खेले हैं।

ये भी पढ़ेंमैच से पहले ही रोहित शर्मा की टीम संयोजन को टेंशन बढ़ी

ये भी पढ़ेंटॉप 5 खिलाड़ियों की सूची में विराट कोहली पहले पायदान पर

माजिद खान

माजिद खान का जन्म साल 1947 में भारत के पंजाब में हुआ था। वे पंजाब के लुधियाना में जन्मे थे। माजिद खान अपने परिवार के साथ पाकिस्तान जा कर बस गए थे। वहीं से इन्होंने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। इन्होंने 1964 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com