ये दिग्गज कभी नहीं खेले आईपीएल में, एक तो ले चुका 926 विकेट

बता दें कि नया साल आने वाला है। ऐसे में क्रिकेट फैंस को आईपीएल 2022 का बेसब्री से इंतजार है। इस बार आईपीएल में काफी कुछ खास होने वाला है। आईपीएल के मेगा ऑक्शन को लेकर भी फैंस काफी एक्साइटेड हैं। साथ ही इस बार 8 नहीं बल्कि 10 टीमें टूर्नामेंट का हिस्सा बनेंगी। वहीं कुछ ऐसे दिग्गज खिलाड़ी हैं जिन्हें अब तक आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है तो वे नई टीमों के जरिए इस लीग का हिस्सा बन सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि अब तक आईपीएल का हिस्सा आखिर कौन से खिलाड़ी नहीं बन पाए हैं।

जो रूट

बता दें कि जो रूट इंग्लैंड के शानदार खिलाड़ियों में शुमार हैं। इसके बावजूद वे अब तक आईपीएल की एक भी टीम का हिस्सा नहीं बने हैं। साल 2018 की नीलामी में उन्हें आईपीएल की किसी भी टीम ने अपने में शामिल नहीं किया। वहीं एक साल बाद 2019 में उन्हें ईसीबी ने लीग का हिस्सा बनने की मंजूरी नहीं दी थी। इन्होंने इंग्लैंड की ओर से अब तक कुल 110 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें इनके 9000 से भी ज्यादा रन हैं। वहीं 32 टी20 मैचों में इन्होंने 800 से ज्यादा रन बनाए हैं।

तमीम इकबाल

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल देश की ओर से तीनों प्रारूपों शतक बनाने वाले पहले और आखिरी खिलाड़ी हैं। बता दें कि वे 2012 2013 में पुणे टीम की ओर से चुने गए थे। हालांकि उन्हें एक भी मैच खेलने नहीं दिया गया। तमीम ने देश के लिए 78 टी20 मैच खेल कर अब तक 1700 से भी ज्यादा रन बना लिए हैं।

जेम्स एंडरसन

टेस्ट मैचों के दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन अब तक आईपीएल का हिस्सा नहीं बने हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बार उन्हें काफी ऊंची बोली पर खरीदा जाएगा। बता दें कि टेस्ट मैचों में अब तक उन्होंने कुल 600 विकेट ले लिए हैं।

ये भी पढ़ें- धोनी की राह पर चले केएल राहुल, गेराज में रखते हैं इतने करोड़ की गाड़ियां

ये भी पढ़ें- तो इस वजह से विराट-अनुष्का नहीं दिखाते बेटी वामिका का चेहरा

मोहम्मद शहजाद

अफगानिस्तान के घातक विकेटकीपर और बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। इनकी धुआंधार बल्लेबाजी का तो हर कोई कायल है। बता दें कि शहजाद 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान टीम का हिस्सा रहे थे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com