इन क्रिकेटर्स ने मैदान पर ही दिखाया गुस्सा, खेल को किया शर्मशार

क्रिकेट को जेंटल मैन्स गेम कहा जाता है पर कभी-कभी खिलाड़ी खेल भावनाओं में बह कर खेल की मर्यादा को तोड़ देते हैं। खेल की भावना को चोट पहुंचाने का ताजा मामला बांग्लादेश में चल रही ढाका प्रीमियर लीग में घटा है। दरअसल बांग्लादेश टीम के स्टार खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने इस बार खेल को शर्मशार किया है। बता दें कि एलबीडब्ल्यू की अपील पर अंपायर के नॉट आउट फैसला देने को लेकर शाकिब ने अपना आपा खोते हुए स्टंप्स पर ही लात मार दी और उसे तोड़ दिया। क्रिकेट के मैदान में ऐसे कई मौके हुए हैं जिसमें क्रिकेटर्स ने अपना आपा खोते हुए अपनी सीमाओं को लांघा है। तो चलिए जानते हैं उनमे से कुछ किस्सों के बारे में।

शांत रहने वाले धोनी हो गए अशांत

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टेम्परामेंट के लोग कायल हैं।  मैच में हालात कैसे भी हों वो हमेशा शांत और एकाग्रचित ही नजर आते हैं। पर धोनी को भी गुस्सा आता है ये हमने साल 2012 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले एक मैच में देखने को मिला। दरअसल इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीबी सीरीज का मुकाबला खेला जा रहा था। तभी धोनी ने बैटिंग कर रहे माइक हास्य की स्टंपिंग को लेकर अपील की थी। थर्ड अंपायर ने गलती से खिलाड़ी को पहले आउट दिया फिर नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद धोनी मैदान में ही अंपायर से भीड़ गए थे।

रोहित ने फैंस को कहे अप्शब्द

रोहित शर्मा एक शानदार खिलाड़ी और व्यक्ति हैं, इसमें कोई शक नहीं। रोहित को ज्यादातर हम हस्ते खिलखिलाते हुए ही देखते हैं लेकिन साल 2011 -12 की ऑस्ट्रेलिया सीरीज के दौरान प्रैक्टिस सीजन में ऑस्ट्रेलिया के एक नागरिक ने रोहित और प्रवीण कुमार से आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया था।  जिस पर रोहित और प्रवीण ने भी पलट कर फैंस के साथ गलत भाषा का प्रयोग किया।  प्रवीण कुमार ने तो स्टंप दिखाकर फैंस को मारने की धमकी तक दे डाली थी।

पोलार्ड ने स्टार्क को बल्ले से मारने की की थी कोशिश

आईपीएल के एक मैच के दौरान मुंबई की तरफ से खेलते हुए बेंगलुरु के बॉलर स्टार्क के ऊपर पोलार्ड ने बल्ला फेंक दिया था। ऐसा पोलार्ड ने बताया था। उन्होंने बताया कि ऐसा उन्होंने इसलिए किया था क्योंकि वह स्टार्क की स्लेजिंग से परेशान हो चुके थे। दोनों की इन हरकतों की वजह से पोलार्ड पर मैच फीस का 75 फीसद और स्टार्क पर 50 फीसद का जुर्माना लगाया गया था। दोनों की इन हरकतों को इंटरनेशनल मीडिया ने भी काफी क्रिटिसाइज किया था।

वार्नर ने क्विंटन डिकॉक से की थी हाथापाई

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर का करियर काफी विवादों भरा रहा है। बॉल टैंपरिंग मामले में एक साल के लिए बैन हो चुके वार्नर एक बार साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी क्विटन डिकॉक से हाथपाई करने की कोशिश तक कर चुके हैं। दरअसल ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच में दिन का खेल खत्म होने के बाद जब दोनों टीमें अपने ड्रेसिंग रूम की तरफ जा रहीं थीं तभी किसी कारण वार्नर को इतना गुस्सा आ गया कि बात हाथापाई तक पहुंच गई। पर साथी खिलाड़ियों के बीच बचाव की वजह से किसी को कोई चोट नहीं आई।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com