आने वाले वक़्त में रोहित और शिखर को रिप्लेस करेंगे ये युवा सितारे

भारतीय टीम का इस वक्त सुनहरा समय चल रहा है। दरअसल भारतीय टीम इस वक्त अपने सभी खिलाड़ियों की परफॉर्मेंस के साथ परफेक्ट है। विश्व स्तर की टीम का दूसरी टीमों पर जीत का दबदबा भी है। हालांकि आने वाले समय में भारतीय टीम की ओर से कौन सा बल्लेबाज ओपनिंग कर सकता है और टीम को मजबूती दे सकता है, इस पर चर्चा चलती ही रहती है। आज हमें ऐसे 4 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे तो आने वाले समय में भारत के लिए बेहतरीन ओपनर बल्लेबाज साबित हो सकते हैं और रोहित और शिखर को रिप्लेस कर सकता है ।

1. देवदत्त पडिक्कल
बता दें कि देवदत्त पडिक्कल बाएं हाथ के युवा ओपनिंग बैट्समैन हैं जिन्होंने बीते कुछ समय में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के जरिए सेलेक्टर्स के साथ-साथ क्रिकेट प्रेमियों के दिल में भी खास जगह बनाई है। उन्हें भारतीय टीम का भविष्य भी माना जा रहा है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में 20 ए लिस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 86.68 की औसत से 1387 रन बना डाले हैं। टी20 में भी उनका जबरदस्त आंकड़ा हैं। उन्होंने अब तक 39 टी20 मैचों में 146.74 के स्ट्राइक रेट से कुल 1466 रन बनाए हैं।

2. शुभमन गिल
कुछ महीने पहले ही भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले शुभमन गिल भी ओपनिंग बैट्समैन के तौर पर बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं। उनके पास भले ही अनुभव कम है पर प्रदर्शन में किसी तरह की कोई कोताही देखने को नहीं मिलती है। उनकी बल्लेबाजी इतनी आक्रामक है कि कोई भी गेंदबाज को उनके सामने बॉलिंग करने में  दिक्कत महसूस करता है। वहीं गिल ने 58 ए लिस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.35 की औसत से 2313 रन बना डाले हैं।

3. पृथ्वी शॉ
पृथ्वी शॉ ने बहुत कम उम्र में ही भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने का कारनामा कर दिखाया है। पृथ्वी शॉ भारतीय टीम के लिए एक बेहतरीन ओपनर का विकल्प साबित हो सकते हैं। उनका खेल कई फैंस को पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग के खेल की याद दिलाता है। बता दें कि पृथ्वी शाॅ ने हाल ही में विजय हजारी ट्रॉफी और आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। क्रिकेट एक्सपर्ट्स और कई दूसरी आईपीएल की टीमों की नजर उन पर है।

4. ऋषभ पंत
भारतीय टीम के लिए ओपनर के तौर पर ऋषभ पंत बेहद बेहतरीन ऑप्शन हो सकते हैं। वे भारतीय टीम के लिए मैदान पर मध्यम क्रम पर उतरते हैं और मैदान पर छा जाते हैं। उनका भविष्य टीम का ओपनर बनना भी हो सकता है। ऋषभ पंत टी 20 में पावरप्ले का फायदा उठाना बखूबी जानते हैं। उनके अंदर सीमित ओवरों के खेल को खेलने की बेहतरीन कला है। ऋषभ ने भारतीय टीम के लिए अंडर 19 विश्व कप में ओपनिंग की है। साथ ही 6 मैचों में उन्होंने 44.5 की औसत से 257 रन भी बनाए हैं। ये रन बनाने के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.29 का रहा है। इसकी वजह से वो भारतीय टीम के ओपनर बनने का माद्दा रखते हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com