इस तेज गेंदबाज के पैर में अभी लगा है गोली का छर्रा, आती है बीप की आवाज़

क्या आपको पता है कि एक ऐसा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी है जिसके पैर में गोलियों के छर्रे लगे हैं और आज तक वो छर्रे उनके पैरों से निकाले भी नहीं गए हैं। जब वह किसी एयरपोर्ट पर मेटल डिटेक्टर से हो कर गुजरते हैं तो बीप की आवाज जरूर आती है। इस खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी कई बार मजा चखाया है। ये खिलाड़ी श्रीलंका टीम का हिस्सा है और इनका नाम सुरंगा लकमल है। बता दें कि ये खिलाड़ी 12 साल पहले आतंकवादी हमले का शिकार हो चुका है जिसकी वजह से उनके पैर में गोली लग गई थी। गोली के छर्रे आज तक उनके पैर से बाहर नहीं निकले हैं।

3 मार्च, 2009 को पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुआ था आतंकी हमला

क्रिकेट प्रेमियों को 3 मार्च, 2009 का दिन तो याद ही होगा। इसी दिन पाकिस्तान के लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई टीम की बस पर आतंकवादी हमला हुआ था। इस आतंकी हमले में श्रीलंका के कुछ खिलाड़ी घायल हो गए थे। उनमें से एक सुरंगा लकमल भी थे। बता दें कि महज 22 साल की उम्र में लकमल को आतंकवादी हमले का सामना करना पड़ा और घायल भी होना पड़ा। उस वक्त तो लकमल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू तक नहीं किया था। हालांकि लकमल का सही ट्रीटमेंट दिया गया। वहीं कुछ महीनों बाद वे मैदान पर फिर से लौट आए। बता दें कि उसी साल दिसंबर में उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे मैच खेला था और इस तरह उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का डेब्यू किया था। बाद में साल 2010 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था।

कुछ ऐसा रहा है लकमल का क्रिकेट करियर

सुरंगा लकमल के क्रिकेट करियर की बात करें तो आंकड़े काफी प्रभावी हैं। बता दें कि सुरंगा ने 66 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 117 पारियां खेली हैं जिसमें उन्होंने 36.31 की औसत से 167 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि इन मैचों के दौरान उन्होंने 7 बार 4 विकेट हासिल किए हैं। वहीं 4 मैचों में उन्होंने 5 विकेट झटके हैं। उन्होंने श्रीलंका टीम की ओर से 86 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.42 की औसत से 109 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने वनडे में 3 बार 4 विकेट लिए हैं। बता दें कि लकमल अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले में ज्यादा नहीं खेल पाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने 11 मैच खेले हैं जिसमें की उन्होंने 41.25 की औसत से 8 विकेट लिए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com