Breaking News

IPL: इस भारतीय ने फेंकी सबसे तेज गेंद, रफ्तार जान हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने उतरे युवा उमरान मलिक ने इस सीजन की सबसे तेज रफ्तार गेंद डाली। जम्मू कश्मिर की तरफ से खेलने वाले इस तेज गेंदबाज ने बुधवार को रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी। यह इस सीजन की अब तक किसी भी गेंदबाज द्वारा डाली गई सबसे तेज गेंद रही।

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक इस आइपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने बुधवार को आरसीबी की पारी के दौरान नौवें ओवर की चौथी गेंद 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी, जिस पर देवदत्त पडीक्कल ने एक रन बनाया। इससे पहले इस आइपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले गेंदबाज लाकी फग्र्यूसन थे, जिन्होंने 152.75 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। इस आइपीएल की पांच सबसे तेज गेंदों में तीन उमरान ने और दो फग्र्यूसन ने फेंकी हैं।

इस सीजन की सबसे तेज गेंद

अब तक इस सीजन में सबसे तेज गेंद डालने का रिकार्ड कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से खेलने वाले गेंदबाज लोकी फुर्ग्युसन के नाम दर्ज था। उन्होंने 152.75 और इससे पहले 152.74 की रफ्तार से इस सीजन में गेद फेंकी थी। इस लिस्ट में तीसरा नाम भी उमरान का ही है जिन्होंने 152 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाली। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलने वाले एनरिच नार्खिया 151.71 की रफ्तार के गेंदबाजी कर चुके हैं।

आरसीबी के खिलाफ शानदार गेंदबाजी 

एक ओवर में उमरान को शाहबाज अहमद ने जरूर कुछ अच्छे शाट लगाए लेकिन इसके अलावा उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया। 4 ओवर में 21 रन देकर इस गेंदबाज ने एक विकेट हासिल किया। केएस भरत को आउट कर उन्होंने आइपीएल में अपना पहला विकेट हासिल किया। टी नटराजन के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मलिक को मुख्य टीम में जगह मिली थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com