सेक्स के मामले में ये देश हैं सबसे आगे, जानें टॉप 10 लिस्ट 

भारत हो या अन्य कोई भी देश आज लिव-इन की इजाज़त सभी को है. सेक्स एजुकेशन, सेक्स नॉलेज को यहां पर हउवा माना जाता है. यहां पर सेक्स की बात ही की जाने पर हाय-हाय पहले शुरू होने लगता है. वहीं विकसित और स्वतंत्र देशों में सेक्स इतनी बड़ी आफत नहीं मानते हैं.

बल्कि ऐसे कई देश हैं जहां वो अपनी सेक्सुअल होना उनकी लाइफ का एक अंग बन गया है. सिर्फ जनसंख्या बढ़ाने के लिए नहीं बल्कि उनके नियमित रूप से सेक्स करने से उनका मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य बना रहता है. यही कारण है कि कई देशों में बचपन से ही बच्चों को सेक्स एजुकेशन दी जाती है.

अगर सेक्स के मामले में सबसे पिछड़े देश की बात करें तो वो है जापान क्योंकि वहां के लोग साल में औसतन सिर्फ़ 48 बार सेक्स करते हैं जो कि हफ़्ते में एक बार से भी कम है. लेकिन आज हम बात कर रहे हैं उन देशों की, जहां के लोगों के लिए सेक्स बहुत ज़रूरी है.

10. नाइजीरिया- 2012 में नाइजीरियाई महिलाओं को सबसे बेवफ़ा माना गया था. आंकड़ों के अनुसार 62% नाइजीरियाई महिलाएं अपने पार्टनर के साथ बेईमानी करती हैं. ड्यूरेक्स कंपनी की एक रिसर्च के अनुसार नाइजीरियाई लोग सेक्स करने में अपना समय लेते हैं. वहां सेक्स का औसतन समय है 24 मिनट. ये आंकड़े चौंकाने वाले हैं क्योंकि नाइजीरिया में रूढ़िवादिता बहुत है.

9. इंडिया- भारत में रीति-रिवाज़ों को बहुत मान्यता दी जाती है और यही कारण है कि भारतीय सेक्स करने से पहले सबसे ज़्यादा इंतज़ार करते हैं. हमारे देश में लोग सामान्य तौर पर 22 साल की उम्र में अपनी वर्जिनिटी खोते हैं. लेकिन इस लिस्ट में भारत हमेशा टॉप 10 में रहा है. एक और कारण जो भारत को इस लिस्ट में पहुंचाता है वो ये है कि भारतीय मर्द महिलाओं को अपनी तरफ़ आकर्षित करने में समय लेते हैं. लेकिन अंत में, सबसे जल्दी सेक्स करने में भी भारतीय आगे हैं. भारतियों का औसतन समय है 13 मिनट.

8. ऑस्ट्रेलिया- ऑस्ट्रेलिया के लोग भी अजीब हैं क्योंकि उन्हें कार में सेक्स करने में मज़ा आता है! 75% ऑस्ट्रेलियाई लोग मान चुके हैं कि उन्होंने सड़क पर सेक्स किया है. 27% ऑस्ट्रेलियाई महिलाएं मानती हैं कि वो अपनी सेक्स लाइफ़ से पूरी तरह से संतुष्ट हैं. उनकी सबसे पसंदीदा सेक्शुअल फैंटसी है थ्रीसम.

7. नेथरलैंड्स- यूरोप का ये देश वैसे भी अपनी सेक्शुअल गतिविधियों के लिए जाना जाता है. चाहे बात हो एम्स्टर्डम की जहां कई रेड लाइट इलाके हैं या फिर नेथरलैंड्स की सेक्स एजुकेशन की जिसके पाठ्यक्रम को ‘लॉन्ग लिव लव’ कहा जाता है. यही कारण है कि नेथरलैंड्स में यौन संक्रामक रोगों के केसेस बहुत कम हैं और अनचाही प्रेगनेंसी के भी.

6. मेक्सिको- अगर सेक्शुअल गतिविधियों की बात करें तो मेक्सिको को सबसे ठरकी देश माना जाता है. 63% लोग मानते हैं कि वो सेक्शुअली पूरी तरह से संतुष्ट हैं. 2008 में करीब 7,00,000 बच्चों को सेक्स एजुकेशन की किताबें दी गयी थीं, जिसमें गर्भपात से लेकर समलैंगिकता के बारे में जानकारी थी. वैश्यावृत्ति भी मेक्सिको में जुर्म नहीं है. इसके बावजूद भी अवैध देह सौदागरी में मेक्सिको काफ़ी आगे है.

5. ब्राज़ील- ब्राज़ीलियाई पुरुषों को दुनिया का दूसरा सबसे अच्छा लवर माना जाता है. पहला स्थान स्पेन के मर्दों के पास है. ब्राज़ीलियाई लोग वैसे सेक्स के मामले में पूरी तरह संतुष्ट हैं. 82% लोग मानते हैं कि वो हफ़्ते में कम-से-कम 3 बार सेक्स करते हैं.

4. ग्रीस- ग्रीस की पौराणिक कथाओं में वैसे भी सेक्स और सेक्शुअल डिज़ायर्स को बहुत विस्तार से बताया गया है. ग्रीस के लोग सेक्स के बारे में बहुत खुले हुए हैं और अपने परिवार, दोस्तों और सहकर्मियों से सेक्स के बारे में बात करने से नहीं कतराते हैं. ग्रीक लोगों का मानना है कि एक संतुष्ट सेक्शुअल ज़िन्दगी के लिए संवाद बहुत ज़रूरी है.

3. स्पेन- स्पेन का वातावरण ही सेक्स के लिए बहुत अनुकूल है. यहां के पुरुषों को सबसे अच्छा लवर माना गया है. 90% स्पैनिश लोग मानते हैं कि उनकी सेक्स लाइफ़ बहुत अच्छी है. स्पेन में पब्लिक में सेक्स करने पर भी कोई मनाई नहीं है. यही कारण है कि वहां बहुत से न्यूड बीचेस हैं.

2. इटली- अपनी वाइन और खाने के लिए इटली वैसे ही बहुत मशहूर है. लेकिन सेक्स से इसका क्या ताल्लुक? क्योंकि इटली में सेक्शुअल आकर्षण डिनर टेबल से शुरू होता है. थोड़ी सी वाइन, कैंडल लाइट, चटपटा खाना और रोमांस की लौ जलने लगती है. इटली के लोगों को वैसे भी दुनिया का सबसे अच्छा लवर माना गया है.

1. स्विट्ज़रलैंड- कई सालों से स्विट्ज़रलैंड इस लिस्ट में टॉप पर रहा है. इसका कारण ये भी है कि वैश्यावृत्ति को ले कर उनके विचार बहुत खुले हुए हैं. स्विस टीवी पर भी आप बहुत से सेक्स सीन्स देख सकते हैं. पब्लिक में सेक्स करने से भी स्विस लोग नहीं घबराते हैं. स्विट्ज़रलैंड में सेक्स एजुकेशन भी बहुत पहले से दे दी जाती है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com