उबर ने किराए में किया इजाफा, इन शहरों में कैब सर्विस महंगी

जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के अलावा सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी हो रही है उससे फर्क आम जनजीवन और महंगाई पर पड़ रहा है। तमाम चीजें महंगी हो चुकी हैं और कुछ के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। अब तो कैब सर्विस के किराए में भी बढ़ोतरी शुरू हो गई है। पिछले दिनों खबर आई थी कि उबर ऐप आधारित कैब सेवा ने मुंबई में अपने किराए में बढ़ोतरी की है। अब दिल्ली और उससे सटे राज्यों के शहरों में भी किराया बढ़ा दिया गया है। उबर के अलावा अन्य कैब सर्विस के चालक लगातार बढ़ते ईंधन के दामों से परेशान हैं। आइए जानते हैं इसका क्या असर पड़ रहा है।

12 फीसद बढ़ा है किराया
टैक्सी सेवा ऐप उबर की ओर से किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है। रूस यूक्रेन युद्ध और यूपी चुनाव के बाद से पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ना शुरू हो गए थे। इसे देखते हुए उबर कैब चालकों ने कंपनी ने किराए के दाम में बढ़ोतरी करने की मांग की थी। इसमें ओला कैब चालक भी शामिल थे। अब उबर कंपनी ने किराए में 12 फीसद की बढ़ोतरी कर दी है। उबर कंपनी की ओर से मामले पर बयान भी जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि चालकों की परेशानी को समझते हुए दिल्ली एनसीआर में 12 फीसद किराया बढ़ाया गया है।

अन्य शहर भी लाइन में
मुंबई और दिल्ली एनसीआर के अलावा अन्य शहरों में भी चालक लगातार किराया बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। दिल्ली में निजी कैब और टैक्सी चालक पिछले कई दिनों से धरना दे रहे हैं। वहीं महानगरों में शामिल कोलकाता, चेन्नई, बंगलुरु, लखनऊ, पटना, जयपुर, देहरादून, भोपाल, इंदौर, अहमदाबाद, हैदराबाद और अन्य शहरों में भी लगातार किराया बढ़ाने को लेकर चालक अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अगर कुछ दिन और दाम बढ़ते हैं तो अन्य शहरों में भी इसी तरह ओला और उबर कंपनियां अपना किराया बढ़ा सकती हैं।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com