उप्र बनेगा छह करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य

श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ में एक भी संक्रमित मरीज नहीं

लखनऊ। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान बिगड़े हालातों और तीसरी लहर की सम्भावना के बीच उत्तर प्रदेश में अब स्थिति लगातार बेहतर होती जा रही है। इसके साथ ही यूपी छह करोड़ से अधिक कोविड टेस्ट करने वाला देश का पहला राज्य बनने जा रहा है।

राज्य में बीते चौबीस घंटे में 2,59,174 सैम्पल की जांच की गई। पॉजिटिविटी दर 0.04 प्रतिशत से कम रही। प्रदेश में अब तक 5,98,48,583 से अधिक टेस्ट हो चुके हैं। यह देश में किसी एक राज्य द्वारा की गई सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग है।

इसके साथ ही गुरुवार को श्रावस्ती, कासगंज और अलीगढ़ जनपद में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला। यहां कोरोना संक्रमित हुए सभी मरीज इलाज के बाद स्वस्थ हो चुके हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इन तीनों जनपदों में अगले एक सप्ताह तक यदि संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो इन्हे पुरस्कृत किया जाएगा।

स्वास्थ्य महकमे के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में 112 नए मरीजों की पुष्टि हुई है, जबकि 258 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। राज्य में 30 अप्रैल के बाद से एक्टिव केस में लगातार गिरावट दर्ज हो रही है और वर्तमान में 1,789 एक्टिव केस हैं, इसमें 1,334 लोग होम आइसोलेशन में है। बुधवार को 33 जिलों में एक भी नया केस नहीं मिला।

प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर और बेहतर होकर 98.6 प्रतिशत हो गई है। अब तक 16,82,000 से अधिक प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। बीते चौबीस घंटे में 7,10,958 से अधिक प्रदेशवासियों ने टीका-कवर प्राप्त किया। अब तक 3.52 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज लगाई जा चुकी हैं।

 

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com