US के रक्षामंत्री जेम्स ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों व सात लोगों पर लगाया प्रतिबंध...

US के रक्षामंत्री जेम्स ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों व सात लोगों पर लगाया प्रतिबंध…

दक्षिण कोरिया के दौरे पर आए अमेरिकी रक्षामंत्री जेम्स मेटिस ने शुक्रवार को कुछ हल्के व कूटनीतिक अंदाज में कहा कि हम उत्तर कोरिया के साथ युद्ध नहीं चाहते हैं, लेकिन परमाणु निरस्त्रीकरण पूर्ण रूप से चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि हम युद्ध जरूर नहीं चाहते हैं लेकिन यदि हमें छेड़ा गया तो हम शत्रु को बख्शेंगे नहीं। US के रक्षामंत्री जेम्स ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों व सात लोगों पर लगाया प्रतिबंध...अभी-अभी: चीन के OBOR प्रोजेक्ट को लगा बड़ा झटका, भारत के साथ जापान ने उठाया ये बड़ा कदम

इस बीच अमेरिकी वित्त मंत्रालय ने मानवाधिकारों के दुरुपयोग का हवाला देते हुए उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों व सात लोगों पर नये प्रतिबंध लगाए हैं।

मेटिस का यह दक्षिण कोरिया का दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब पूरा कोरियाई प्रायद्वीप युद्ध के तनाव से ग्रस्त है और उत्तर कोरिया द्वारा लगातार अमेरिका को तबाह करने की धमकी दी जा रही हैं।

अमेरिका के रक्षामंत्री ने कहा कि हमारा मकसद युद्ध करना नहीं है लेकिन उत्तर कोरिया की उकसावे वाली गतिविधियों से कोरियाई प्रायद्वीप और समूचे विश्व में सुरक्षा का खतरा पैदा हो गया है। ऐसे में कोरियाई प्रायद्वीप को परमाणु शस्त्र विहीन किए बिना वह अपनी कोशिशों को विराम नहीं देंगे। 

इस बीच अमेरिका के वित्त मंत्रालय ने उत्तर कोरिया की तीन कंपनियों समेत सात लोगों पर नये सिरे से प्रतिबंध लगा दिए हैं। यह प्रतिबंध मानवाधिकारों के दुरुपयोग का हवाला देते हुए लगाए गए हैं। 

अमेरिका ने उत्तर कोरिया के सैन्य सुरक्षा अधिकारी और श्रम मंत्री जोंग योंग सू, चीन के शेनयांग में उत्तर कोरिया के महावाणिज्यदूत और वियतनाम में उत्तर कोरिया के दूतावास के एक राजनयिक पर प्रतिबंध लगाए हैं। इनके मद्देनजर अमेरिका में इन लोगों की संपत्तियों को फ्रीज किया जाएगा और किसी भी अमेरिकी के साथ इनके किसी भी लेनदेन पर प्रतिबंध रहेगा। 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com