आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे पर 10 लाख डॉलर का इनाम घोषित, जानिए क्यों

न्यूयार्क: अमेरिका ने अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन पर 10 लाख डॉलर पुरस्कार का ऐलान किया है। हमजा बिना लादेन का पता बताने वाले को यह इनाम दिया जायेगा। अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसी को देखते हुए इतने बड़े पुरस्कार का ऐलान किया गया है।


अमेरिका विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को इस पुरस्कार का ऐलान किया। उसने कहा कि हमजा अमेरिका और उसके सहयोगियों पर हमले की साजिश रच रहा है। उसने हमले की धमकी भी दी है। अमेरिकी विदेश विभाग के एक अधिकारी एमटी इवानोफ ने कहा कि यह कदम अमेरिका के आतंकवाद के खिलाफ मौजूद हरेक हथियार के इस्तेमाल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी लीडर अपने काम के लिए जिम्मेदार हैं। एक अन्य अधिकारी नाथन सेल्स ने कहा कि अलकायदा पिछले कुछ समय से शांत है लेकिन यह केवल रणनीतिक चुप्पी है न कि आत्मसमर्पण। कोई गलती न करें। अलकायदा के पास हम पर हमला करने की क्षमता और इरादा दोनों ही हैं। बता दें कि अमेरिकी नेवी सील ने पाकिस्तान के ऐबटाबाद में एक हवाई हमला करके ओसामा बिन लादेन को मार गिराया था।

अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने पिछले दिनों शादी कर ली थी। उसने यह शादी किसी और से नहीं बल्कि 9 11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से की है। ओसामा के परिवार ने इसकी पुष्टि की है। ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाइयों ने द गार्जियन को दिए इंटरव्यू में इस शादी का जिक्र किया।

अहमद और हसन अल.अत्तास ने बताया कि उनका मानना है कि हमजा को अब अलकायदा में काफी ऊंचा पद मिल गया है और वह अपने पिता की मौत का बदला लेने की फिराक में है। हमजा बिन लादेन ओसामा की उन तीन जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है जो अमेरिकी अटैक के वक्त उसके साथ ऐबटाबाद में रह रही थीं।

खबरों के मुताबिकए हमजा की पत्नी मिस्र की नागरिक है। ओसामा बिन लादेन के मरने के बाद से उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नायेफ ने शरण दी थी। ओसामा की पत्नियों और उसके बच्चों ने लगातार लादेन की मां आलिया घानेम से संपर्क बनाए रखा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com