मैं सिर्फ भैसा नही युवराज हूँ, और साथ ही डेढ़ लाख बच्चों का बाप, न हो यकीन तो खुद पढ़ लो!

लखनऊ।। प्रतिभा और हुनर के बल पर सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि बेजुबान पशु भी नाम कमा सकते हैं। हरियाणा के कुरुक्षेत्र में रहते हैं नौ करोड़ रुपये की कीमत वाले युवराज। इनके नाम से आप इन्हें आदमी न समझें, दरअसल ये एक भैंसे का नाम है, जो अब तक 150,000 बच्चों का पिता बन चुका है।मैं सिर्फ भैसा नही युवराज हूँ, और साथ ही डेढ़ लाख बच्चों का बाप, न हो यकीन तो खुद पढ़ लो!

ये भी पढ़े: #Video: अक्षय कुमार हुए प्रेग्नेंट, और एक-दो नहीं एक साथ 6 बच्चों को देंगे जन्म!

लगभग 5 फीट के युवराज का वजन है 1500 किलोग्राम। 8 साल के युवराज के मालिक हैं कर्मवीर सिंह, जो इसे अपने बेटे की तरह प्यार करते हैं। कर्मवीर ने बताया कि करनाल पशु मेले में दिल्ली और हरियाणा के पशु व्यापारियों ने इसकी कीमत नौ करोड़ रुपये तक लगाई थी, लेकिन कर्मवीर ने भैंसे युवराज को बेचने से मना कर दिया था। ‘मुर्राह नस्ल’ के कर्मवीर के वीर्य की मांग पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान सहित कई राज्यों में है।

 

इसमें अद्भुत प्रजनन शक्ति है, जिसके कारण इसके वीर्य की एक डोज 300 रुपये तक बिकती है। यह खाने में रोजाना लगभग 20 लीटर दूध, फल और सब्जियां ही खाता है।

ये भी पढ़े: क्या आपने कभी बिना मेकअप के देखा बॉलीवुड की इन हस्तियों को? अगर नही तो देखें ऐसी देखती है बिना…!

इसके अलावा इसकी देखभाल के विशेषतौर पर दो लोगों को रखा गया है। युवराज को रोजाना 5 किलोमीटर टहलने के लिए भी ले जाया जाता है। ऐसे प्रतिभाशाली भैंसे को देखकर आप भी कहेंगे, ये मेरा इंडिया।

You May Also Like

English News