VIP: जब मंत्री के ओएसडी के लिए लगा दिया गया ट्रेन में अलग से कोच!

लखनऊ: लाख कोशिशों के बावजूद भी देश में VIP कल्चर खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एक तरफ त्योहार के चलते आम यात्रियों को सीटें नहीं मिल रहीं तो दूसरी तरफ रेलवे ने केंद्र के एक कैबिनेट मंत्री के ओएसडी के लिए सभी नियमों को ताक पर रखकर अतिरिक्त बोगी लगा दी।


सिर्फ इतना ही ट्रेन का प्लेटफार्म भी बोगी को लगाने के लिए बदल दिया गया। इसके चलते ट्रेन एक घंटे लेट हो गई। यही नहीं रेलवे के एक अधिकारी को भी प्लेटफार्म पर तैनात किया गया कि ओएसडी व उनकेपरिवार को कोई दिक्कत न हो। पूर्व में लखनऊ में तैनात रहे एक अधिकारी इस समय केंद्र सरकार के एक मंत्री के ओएसडी हैं।

बताया जाता है कि वह परिवार सहित दिल्ली जाने के लिए उनको वीआईपी कोटे की सीट नहीं मिली थी। इसके चलते रेलवे के अधिकारियों ने 14207 पद्मावत एक्सप्रेस एक अतिरिक्त बोगी लगाने की व्यवस्था कर दी।

ट्रेन आने के 55 मिनट पहले ही थर्ड व सेकंड एसी बोगी को फिटनेस दे दी गई। रात लगभग 9.25 बजे ट्रेन पद्मावत एक्सप्रेस को दो नंबर प्लेटफार्म पर आना था लेकिन उसे छह नंबर पर लाने के लिए आउटर पर खड़ा रखा गया।

जब प्लेटफार्म बदलने और 10.15 बजे की घोषणा हुई तो यात्रियों को आनन-फानन में दो से छह नंबर पर भागना पड़ा। रात को लगभग 10.35 बजे ट्रेन रवाना हुई।

 

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com