आईपीएल: रिकॉर्ड्स नहीं मानते विराट का डिफेन्स एक्सपर्ट्स जितना स्ट्रांग

आईपीएल की शुरुआत के साथ-साथ हर मैच से जुड़ी यादें, खिलाड़ियों के अच्छे व बुरे रिकॉर्ड और उनके निजी जीवन को लेकर सोशल मीडिया पर न जाने क्या कुछ तैरता रहता है। खास बात ये है कि आज हम आपको ऐसे 3 आईपीएल खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जो लीग के इतिहास में आज तक सबसे ज्यादा बार बोल्ड आउट हुए हैं। तो चलिए शुरुआत करते हैं तीसरे स्थान से जिस पर विराट कोहली हैं।

विराट कोहली 32 बार हुए हैं क्लीन बोल्ड

 

 

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान व आईपीएल की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के कप्तान विराट कोहली आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा बार क्लीन बोल्ड होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। अपने आईपीएल के पूरे करियर में विराट कोहली ने कुल 199 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 130.41 के स्ट्राइक रेट से अब तक कुल 6076 रन बना डाले हैं। अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत टीम को कई बार विराट ने जिताया भी है पर आईपीएल के इतिहास में अब तक वो 32 बार क्लीन बोल्ड हो चुके हैं। बता दें हाल ही में पंजाब किंग्स के खिलाफ हुए मैच में विराट को स्पिनर हरप्रीत बरार ने भी क्लीन बोल्ड किया है।

शिखर धवन अब तक कुल 33 बार हो चुके बोल्ड

दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला कितना आक्रामक है ये तो आप जानते ही हैं। इस साल उनका आईपीएल में प्रदर्शन काफी अच्छा चल रहा है। इसी वजह से उन्हें सीजन की ऑरेंज कैप का दावेदार माना जा रहा है। बता दें कि धवन ने अब तक आईपीएल के इतिहास में कुल 183 मैच खेले हैं वो भी 127.14 की स्ट्राइक रेट से। इन मैचों में उन्होंने अब तक कुल मिला कर 5508 रन बना डाले हैं। बता दें कि अपने आईपीएल के इतिहास में वो कुल 33 बार क्लीन बोल्ड होकर आउट हुए हैं।

शेन वॉटसन आईपीएल के इतिहास में कुल 35 बार हुए हैं बोल्ड

आईपीएल से सन्यास ले चुके खिलाड़ी शेन वाटसन ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए काफी समय तक बतौर ओपनर बल्लेबाजी की है। वाटसन जबसे आईपीएल का हिस्सा बने थे तब से ही वो सभी टीमों की पहली पसंद बने रहे। उनके पूरे आईपीएल करियर में उन्होंने कुल 145 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 3874 रन बनाए हैं। इसके साथ ही अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से लीग के इतिहास में उन्होंने कुल 92 विकेट भी चटकाए हैं। वाटसन सबसे ज्यादा बार बोल्ड होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अव्वल हैं। न चाहते हुए भी ये रिकॉर्ड उन्होंने अपने नाम कर लिया है। इस रिकाॅर्ड को भूल कर भी कोई खिलाड़ी तोड़ने की नहीं सोच सकता है। वो आईपीएल के इतिहास में अब तक कुल 35 बार क्लीन बोल्ड हुए हैं।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com