ऐसे मुश्किल वक्त में श्रीलंकाई टीम की मदद करेंगे विराट कोहली…

लगातार मिल रही हार के कारण श्रीलंकाई टीम इस समय मुश्किल दौर से गुजर रही है, उन्हें भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा और दांबुला में खेले गए पहले वनडे में 9 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. श्रीलंका टीम के खराब प्रदर्शन की वजह से उनके क्रिकेट फैंस खासे निराश हैं. दांबुला में फैंस ने श्रीलंका टीम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था.ऐसे मुश्किल वक्त में श्रीलंकाई टीम की मदद करेंगे विराट कोहली...कप्तान विराट कोहली ने धोनी की खराब फॉर्म को लेकर कह दी ये बड़ी बात…

ऐसे मुश्किल वक्त में श्रीलंकाई टीम को विराट कोहली का साथ मिला है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका क्रिकेट फैंस से गुजारिश करते हुए कहा है कि इस कठिन परिस्थिति में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के लिए अपनी दया दिखाएं.

विराट कोहली से इस संबंध में जब अपनी बात रखने को कहा गया तो उन्होंने कहा, देखिए किसी भी टीम के लिए परिवर्तन के दौर से गुजरना मुश्किल भरा होता है. जब हम देश के लिए खेल रहे होते हैं तो टीम के रूप में हमें अधिक जिम्मेदारी लेनी होती है. हमें केवल अपनी मानसिकता बदलनी होती है.

कप्तान कोहली ने मैदान पर जीतने के जज्बे के बारे में भी बात की. उन्होंने कहा, इससे फर्क नहीं पड़ता कि हम 60 मैच खेलने वाली टीम से मुकाबला कर रहे हैं. अगर हम मानसिक तौर पर तैयार हैं तो हम जीत सकते हैं. उन्होंने कहा, हमने फैसला किया है कि हम उस तरह से खेलेंगे, जहां हमारे लिए अनुभव ज्यादा मायने न रखता हो. 

मुझे लगता है कि लोगों को अन्य लोगों को नीचे खींचने में आसानी, सुविधा और खुशी मिलती है. इस चीज को मैं समर्थन नहीं देता. मुझे पता है कि खिलाड़ियों के लिए ये चीजें देखना कठिन है, लेकिन दूसरे लोग क्या कर रहे हैं आप उसे नियंत्रित नहीं कर सकते.

भारतीय टीम के दृष्टिकोण से बातचीत करते हुए कोहली ने कहा कि जो भी नकारात्मकता उनके सामने आती है, वे उस पर ध्यान नहीं देते क्योंकि टीम का परिवर्तनकाल 2014 में शुरू हुआ था. कोहली ने कहा, हम ऐसी चीजों को नकारते हैं और हम इसको निश्चित करते हैं कि एक ईकाई के तौर पर हम संगठित रहें ताकि हम इन चीजों से प्रभावित न हों. हम इस पोजीशन पर आपस में विश्वास पैदा करने और बाहर के लोगों की बातों के नकार पाने के कारण पहुंच पाए हैं.

You May Also Like

English News