Vodafone ने Airtel और Jio के टक्कर में उतारा नया प्लान, 168 दिनों तक मिलेगा सबकुछ फ्री

वोडाफोन इंडिया ने भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर को बढ़ाते हुए एक और नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को 168 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। साथ में डाटा का भी लाभ दिया जा रहा है। वोडाफोन से पहले एयरटेल और रिलायंस जियो के यूजर्स को भी लंबी वैलिडिटी वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो के इन लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स के बारे में वोडाफोन इंडिया ने भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में चल रहे प्राइस वॉर को बढ़ाते हुए एक और नया प्लान पेश किया है। इस प्लान में यूजर्स को 168 दिनों की वैधता के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ मिलेगा। साथ में डाटा का भी लाभ दिया जा रहा है। वोडाफोन से पहले एयरटेल और रिलायंस जियो के यूजर्स को भी लंबी वैलिडिटी वाले प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। आइए, जानते हैं वोडाफोन, एयरटेल और रिलायंस जियो के इन लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स के बारे में   वोडाफोन 597 रुपये वाला प्लान  वोडाफोन इंडिया के इस प्लान में स्मार्टफोन यूजर्स को 112 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। वहीं, फीचर फोन यूजर्स को इस प्लान में 168 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग के साथ) FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट के साथ दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति सप्ताह 1,000 मिनट कॉलिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी 100 यूनिक नंबर पर ही इस फ्री कॉल्स का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को डाटा का भी लाभ मिलता है। यूजर्स 10GB 4G/3G डाटा का लाभ उठा सकते हैं।  –– ADVERTISEMENT ––     वोडाफोन ने जियो के टक्कर में उतारा नया प्लान, अब 47 रुपये में मिलेगा सबकुछ फ्री यह भी पढ़ें एयरटेल 597 रुपये वाला प्लान  भारती एयरटेल ने सबसे पहला 597 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया था। एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए 112 दिनों की है। इस प्लान में फीचर फोन यूजर्स को 168 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। एयरटेल के प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई लिमिट सेट नहीं की गई है। इसके अलावा वोडाफोन और एयरटेल के इस प्लान में बेनिफिट्स एक जैसे मिलते हैं।   एयरटेल के इस प्लान में मिलेगा दोगुना डाटा का लाभ, वोडाफोन, जियो को मिली चुनौती यह भी पढ़ें रिलायंस जियो 498 रुपये वाला प्लान  रिलायंस जियो की लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स इन दोनों कंपनियों के प्लान्स से मंहगे आते हैं। इस प्राइस रेंज में रिलायंस जियो के 498 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 91 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके साथ ही रिलायंस जियो के अन्य प्लान्स की तरह ही इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है।

वोडाफोन 597 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन इंडिया के इस प्लान में स्मार्टफोन यूजर्स को 112 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। वहीं, फीचर फोन यूजर्स को इस प्लान में 168 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। इस प्लान में मिलने वाले बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग (नेशनल रोमिंग के साथ) FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट के साथ दिया जा रहा है। इस प्लान में यूजर्स प्रतिदिन 250 मिनट और प्रति सप्ताह 1,000 मिनट कॉलिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स किसी भी 100 यूनिक नंबर पर ही इस फ्री कॉल्स का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान में यूजर्स को डाटा का भी लाभ मिलता है। यूजर्स 10GB 4G/3G डाटा का लाभ उठा सकते हैं।

एयरटेल 597 रुपये वाला प्लान

भारती एयरटेल ने सबसे पहला 597 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया था। एयरटेल के इस प्लान की वैलिडिटी स्मार्टफोन यूजर्स के लिए 112 दिनों की है। इस प्लान में फीचर फोन यूजर्स को 168 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। एयरटेल के प्लान में वॉयस कॉलिंग के लिए कोई लिमिट सेट नहीं की गई है। इसके अलावा वोडाफोन और एयरटेल के इस प्लान में बेनिफिट्स एक जैसे मिलते हैं।

रिलायंस जियो 498 रुपये वाला प्लान

रिलायंस जियो की लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स इन दोनों कंपनियों के प्लान्स से मंहगे आते हैं। इस प्राइस रेंज में रिलायंस जियो के 498 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 91 दिनों की वैलिडिटी के साथ प्रतिदिन 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके साथ ही रिलायंस जियो के अन्य प्लान्स की तरह ही इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है।

You May Also Like

English News