Warning: अमेरिका ने दी पाकिस्तान को बड़ी चेतावनी, जानिए क्या कहा?

नई दिल्ली: अमेरिका की सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी सीआईए के डायरेक्टर माइक पोम्पियो ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर वो आतंकवादियों के सुरक्षित पनाहगाहों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाता तो अमेरिका इन्हें खत्म करने के लिए हर वो कदम उठाएगा जो मुमकिन होगा।


सीआई की तरफ से यह बयान उस समय में आया है जब अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस सोमवार को इस्लामाबाद में मौजूद होंगे और पाकिस्तान के साथ आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के मुद्दे पर बात होगी। जिम मैटिस ने कहा कि अमेरिका आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करने के लिये साझा आधार तलाशने का पक्का इरादा रखता है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया में आर्थिक विकास और एक हद तक स्थायित्व बहाली के लिये यह जरूरी है। अपनी इस्लामाबाद यात्रा से पहले मैटिस ने कहा कि वह पाकिस्तान के साथ काम करना चाहते हैंए बिना एक दूसरे पर आक्रामक हुए उसे सुनना चाहते हैं। उसका नजरिया जानना चाहते हैं जिससे समस्या का समाधान किया जा सके।

बता दें कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालने के बाद मैटिस मिस्र, जॉर्डन, कुवैत और पाकिस्तान के पांच दिन के दौरे पर हैं। मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद पर तत्काल आरोप तय करने और उसे गिरफ्तार करने के व्हाइट हाउस के अनुरोध के करीब एक हफ्ते बाद मैटिस का यह दौरा हो रहा है। अमेरिका ने चेतावनी दी थी कि हाफिज पर कार्रवाई नहीं होने की सूरत में उसे अंजाम भुगतने होंगे। मैटिस ने कहा कि उन्हें देश में नेताओं से बात करने और उन्हें समझने का मौका मिलेगा। ट्रंप प्रशासन की इस सख्त चेतावनी के बावजूद सईद अब भी पाकिस्तान में बेखौफ घूम रहा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com