Whatsapp पर जल्द आने वाला है मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर, जानिए किस तरह करेगा काम

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप Whatsapp आए दिन नए फीचर बाजार में उतार रहा है जो कि यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को दोगुना बढ़ा देंगे। काफी समय से चर्चा है कि व्हाट्सऐप मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर पर भी काम कर रहा है। जिसके बाद यूजर्स अपने Whatsapp अकाउंट का लाॅगआउट किए बिना उसे मल्टीपल डिवाइसेज में इस्तेमाल कर सकेंगे। लेकिन लाॅन्च से पहले मल्टी डिवाइस सपोर्ट से जुड़ा एक फीचर सामने आया है जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि नए फीचर के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

सामने आया लाॅगआउट फीचर

Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार आईओएस के लिए Whatsapp का नया बीटा वर्जन 2.21.30.16 सामने आया है जिसमें ‘Log Out’ फीचर दिया गया है। रिपोर्ट में जानकारी दी गई है यह मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर का हिस्सा होगा और इसकी मदद से यूजर्स अलग-अलग डिवाइस से अपना Whatsapp अकाउंट डिलीट कर सकेंगे। साथ ही इस एक वीडियो डेमो भी सामने आया है जिसमें दिखाया गया है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। वीडियो के मुताबिक यह फीचर लिंक्ड डिवाइस इंटरफेस में दिए गए डिलीट अकाउंट ऑप्शन की जगह पर मौजूद रहेगा।

जानें कैसे करेगा काम

रिपोर्ट के अनुसार मल्टी डिवाइस सपोर्ट आने के बाद यूजर्स एक साथ एक ही Whatsapp अकाउंट को कई डिवाइस में इस्तेमाल कर सकेंगे। अच्छी बात यह है कि इसके लिए अकाउंट का लाॅगआउट करने की जरूरत नहीं होगी। खास बात है कि इसमें यूजर्स चार स्मार्टफोन में एक अकाउंट को चला सकते हैं और इसके लिए प्राइमरी डिवाइस में एक्टिव इंटरनेट कनेक्शन की भी जरूरत नहीं होगी। वहीं अब सामने आई लाॅग आउट फीचर की बात करें तो इस फीचर की मदद से यूजर्स जिस डिवाइस में से चाहें तो अपना अकाउंट लाॅग आउट कर सकते हैं। इसके आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर के लिए यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com