वाट्सऐप लाया नया फीचर, अब गलत हरकत का तुरंत पता चलेगा

वाट्सऐप भारत ही नहीं बल्कि विश्व में कई देशों में काफी लोकप्रिय है। यह लोगों को आसानी से बातचीत करने और अपने अनुभव साझा करने का सबसे आसान तरीका उपलब्ध कराता है। समय-समय पर यह अपने उपयोगकर्ताओं के लिए नए बदलाव करता रहता है ताकि ऐप में नया पन बना रहे। बताया जा रहा है कि वाट्सऐप अब जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रही है जिससे यूजर्स काफी खुश होंगे। इससे लोगों की हरकत भी पकड़ी जाएगी। आइए जानते हैं कि क्या है यह।

डिलीट करने का विकल्प और नया
वाट्सऐप में मौजूदा समय में मैसेज करने के साथ काल और वीडियो काल करने की सुविधा है। इसमें पिछले सालों में बदलाव कर डिलीट का आप्शन दिया गया ताकि लोग अपने मैसेज को डिलीट कर सकें। इसके बाद इसका समय भी बदला गया जिसको लोग अब काफी देर बाद भी डिलीट कर सकते हैं। लेकिन अब डिलीट फार एव्रीवन वाले विकल्प को और बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि कंपनी इसे दो दिन तक कर सकती है। यानी दो दिन तक आप अपने संदेश को सबकी नजरों से हटा सकते हैं। इसके आईओएस और एंड्रायड दोनों के लिए किया गया है। अपडेट करते ही सुविधा मिलेगी।

एक नया अनुभव ये
वाट्सऐप जल्द ही एक ऐसा फीचर लाने जा रहा है जिसका इंतजार सभी को है। वह है ग्रुप से हटने का। वाट्सऐप पर बनाए जाने वाले ग्रुप से कभी-कभी लोग परेशान हो जाते हैं। इससे बचने के लिए वाट्सऐप अब एक्जिट के लिए लोगों को मौका देगा और ग्रुप छोड़ने पर जानकारी नहीं होगी। यह जानकारी सिर्फ एडमिन को मिल सकेगी। इसके अलावा वन टाइन फोटो भेजने पर कोई आपकी स्क्रीनशाट न ले पाए इसको लेकर भी वाट्सऐप इंतजाम कर रहा है। जल्द ही यह फीचर भी आएगा। अभी यह फीचर इंस्टा पर है और स्नैपचैट पर है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com