वाट्सऐप पर फिर आ रहे हैं कुछ नए फीचर्स, जानिए क्या है खासियत

      फेसबुक कंपनी के अधिपत्य वाली सबसे ज्यादा उपयोग में लाई जाने वाली मैसेंजर सर्विस ऐप वाट्सऐप में फिर कुछ नए फीचर्स आने वाले हैं। फेसबुक ने इसी साल अपनी कंपनी का नाम बदलकर मेटा किया है। मेटा कंपनी अपने सोशल मीडिया ऐप पर समय-समय पर बदलाव करते रहते हैं और नए फीचर्स से लोगों के बीच में उत्साह बनाते हैं। ऐसे में साल के जाते-जाते वाट्सऐप में कुछ नए फीचर्स आने जा रहे हैं। यह कुछ-कुछ इंस्टाग्राम जैसे होंगे। इंस्टाग्राम भी मेटा कंपनी का ऐप है। आइए जानते हैं क्या है फीचर्स।

बढ़ेगी सुरक्षा और आएगा ज्यादा मजा
जानकारी के मुताबिक, जिस तरह से इंस्टाग्राम में लोग रील्स का मजा लेते हैं उसी तरह से अब वाट्सऐप पर भी ले सकेंगे। अभी तक फेसबुक पर काफी अच्छे से लोग रील्स देखते हैं और वह इंस्टाग्राम से सपोर्ट पर चलते हैं। लेकिन वाट्सऐप पर रील्स को इंस्टा से शेयर करने पर उसे डाउनलोड करना होता है। लेकिन अब वाट्सऐप पर भी रील्स सपोर्ट करेगा। यह जल्द ही फीचर सामने आएगा। जानकारी मिल रही है कि वाट्सऐप को भी अब लागआउट कर सकेंगे। अभी तक सिर्फ डिलीट करने का ही विकल्प वाट्सऐप में है। अब लागइन और लागआउट का विकल्प मिलेगा। जैसे फेसबुक और इंस्टा में विकल्प है।

कई डिवाइस को करेगा सपोर्ट
वाट्सऐप में अभी तक एंड्रायड और बीटा यूजर्स के लिए ही सपोर्ट करने की अनुमति है। जबकि बताया जा रहा है कि यह मल्टी डिवाइस सपोर्ट करने वाला बनेगा। यह सभी के लिए आ जाएगा। इसमें एक इंटरनेट कनेक्शन से किसी भी डिवाइस से जुड़ने का मौका ििमलेगा। साथ ही वाट्सऐप पर किसी भी संदेश को डिलीट करने के लिए कोई समय नहीं होगा। अभी लोगों को टाइम लिमिट दिया जाता है कि यह इतने समय के अंदर ही डिलीट किया जा सकता है। लेकिन अब सभी यूजर्स को डिलीट का विकल्प मिलेगा। साथ ही लास्ट सीन के लिए आप विशेष लोगों को छिपा सकते हैं। जिसे लास्ट सीन नहीं दिखाना चाहते उन्हें मार्क कर दें। अभी त एव्रीवन, नोबडी और माय कांटैक्ट का विकल्प है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com