वाट्सऐप अपडेट के साथ हटाने जा रहा है कुछ फीचर्स, जानिए

हमने पिछले दिनों पढ़ा था कि वाट्सऐप नए साल में कुछ नए फीचर्स अपने उपयोगकर्ताओं के लिए ला रहा है। इसकी सहायता से वाट्सऐप उपयोग करने वालों की दिलचस्पी आगे इस सोशल मीडिया ऐप पर बढ़ेगी। क्योंकि वाट्सऐप हमेशा ही किसी न किसी तरह के फीचर लाता ही है। लेकिन अब जानकारी मिली है कि वाट्सऐप आने वाले समय में अपने कुछ फीचर हटा सकते है। इसमें उसके चैट से जुड़े फीचर शामिल हैं। आइए जानते हैं।

क्या है फीचर्स जो हटेंगे
मीडिया में आई जानकारी के मुताबिक, वाट्सऐप कुछ दिनों में नए अपडेट लेकर आएगा। इसमें नए फीचर आएंगे लेकिन कुछ फीचर ऐसे हैं जो हट जाएंगे। बताया जा रहा है कि वाट्सऐप अपनी चैट की सूची से ब्राडकास्ट सूची और नए ग्रुप के विकल्प को हटा सकता है। ये जो विकल्प है वो स्क्रीन पर आपको सबसे ऊपर की ओर दिए गए हैं जो दाई तरफ होते हैं। आपको बता दें कि चैट की स्क्रीन पर आपको ऊपर की ओर आर्काइव लिस्ट देखनी होती है। यहां वाट्सऐप की ओर से उस विकल्प को छोड़ा जाता है। वाट्सऐप ब्राडकैट लिस्ट और न्यू ग्रुप के विकल्प को हटाकर चैट सूची को साफ करेगा।

क्या होगा फीचर हटाने पर
ब्राडकास्ट सूची को अगर हटा दिया जाएगा तो क्या आपको पता है कि क्या होगा। अगर यह सूची हटाई जाती है तो उपयोगकर्ता वाट्सऐप पर एक ही मैसेज  को एक बारे में कई लोगों को हम नहीं भेज सकते हैं। संदेश को बार-बार किसी को आगे बढ़ाने की जरूरत नहीं पड़ती है। लेकिन अगर वाट्सऐप इस विकल्प को हटा देता है तो एक नया प्रवेश का प्वाइंट दिया  जाएगा। इस विकल्प को अगर हमें वाट्सऐप में उपयोग करना है तो हमें कांटैक्ट सूची में जाकर वहां स्टार्ट न्यू चैट के विकल्प के साथ ही यह विकल्प भी दिखेगा। जिसे एक्सेस करना होगा। नया ग्रुप बनाने के लिए न्यू ग्रुप विकल्प को तो हटा दिया जाएगा उसे भी एक्सेस करने के लिए उपयोगकर्ता को कांटैक्ट की सूची में ही जाना होगा। बताया जा रहा है कि यह जल्द ही आ सकता है। इस पर तेजी से काम किया जा रहा है।

GB Singh

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com