Breaking News

WHO के महानिदेशक को पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए किया गया नामित

यूरोपीय संघ के देशों के साथ जर्मनी और फ्रांस ने डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक टेड्रोस एडनॉम घेब्येयियस को पद पर दूसरे कार्यकाल के लिए नामित किया है। यह पहली बार है कि किसी उम्मीदवार को संयुक्त राष्ट्र स्वास्थ्य एजेंसी में शीर्ष पद के लिए गृह देश द्वारा नामित नहीं किया गया है।

टेड्रोस, जो अपने पहले नाम से जाना जाता है, पिछले 19 महीनों में कोविड -19 महामारी के लिए संगठन की प्रतिक्रिया पर वैश्विक ध्यान में रहा है – एक युगांतकारी संकट जिसने 2017 में शुरू हुए अपने पूरे कार्यकाल में अन्य सभी को ग्रहण किया। के लिए चुनाव अगला डब्ल्यूएचओ महानिदेशक, जो पांच साल का कार्यकाल करता है, मई में एजेंसी की अगली वार्षिक विधानसभा बैठक में होता है। टेड्रोस ने अपने गृह क्षेत्र टाइग्रे में हत्याओं और अन्य मानवाधिकारों के हनन के बारे में अपनी मुखरता को लेकर नोबेल शांति पुरस्कार विजेता प्रधान मंत्री अबी अहमद की इथियोपिया सरकार की आलोचना की है।

टेड्रोस पूर्व में टाइग्रे पीपुल्स लिबरेशनफ्रंट में एक शीर्ष अधिकारी थे, जो कभी इथियोपिया चलाने वाले गठबंधन के प्रमुख सदस्य थे, लेकिन अब राष्ट्रीय सरकार द्वारा एक आतंकवादी समूह के रूप में नामित किया गया है। टेड्रोस ने पिछली इथियोपियाई सरकार में स्वास्थ्य और विदेश मंत्री के रूप में भी काम किया था। जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र संस्थानों के लिए फ्रांस और जर्मनी के राजनयिक मिशनों ने गुरुवार को समाप्त होने वाले महानिदेशक पद के लिए उम्मीदवारों की समय सीमा के बाद अपने ट्विटर फीड पर टेड्रोस के लिए अपने समर्थन की घोषणा की।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com