Breaking News

आखिर क्यों बीमार रहते हैं मुलायम सिंह यादव, जानिए अब कैसी है नेता जी की तबीयत

समाजवादी पार्टी के संरक्षण और दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव की तबीयत एक बार फिर बिगड़ गयी, जिसके बाद गुरुवार को उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव उर्फ़ नेता जी काफी समय से यूरीनल इंफेक्शन से परेशान हैं, जिसकी वजह से अक्सर उनकी तबीयत ख़राब रहती है। रिपोर्ट्स के अनुसार, नेता जी के गुर्दों पर अब इंफेक्शन का असर होने लगा है, जिसके कारण उन्हें आये दिन स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यही कारण है कि तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

कई बार अस्पताल में भर्ती हो चुके हैं मुलायम सिंह यादव

मालूम हो, सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को पेशाब की नली में पिछले साल अगस्त में संक्रमण होने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद उन्होंने पेट में दर्द होने की शिकायत इस साल की थी। ऐसे में भी उन्हें अस्पताल में एडमिट किया गया। वहीं, इस बार मुलायम सिंह यादव को अस्पताल में बेचैनी महसूस होने के कारण भर्ती कराया गया, जहाँ अब उनकी स्थिति स्थिर है। उनका इलाज डॉक्टर्स की टीम कर रही है। आपको बताते चलें कि मुलायम सिंह यादव पिछले साल अक्टूबर में कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे, लेकिन कोरोना से ठीक होने के कुछ समय बाद उन्हें फिर से अन्य समस्याओं ने घेर लिया। यही नहीं, उन्होंने हाल ही में कोरोना वैक्सीन भी लगवाई है।

डॉक्टरों द्वारा बताये गए डाइट चार्ट को करते हैं फॉलो

मालूम हो, 81 वर्षीय मुलायम सिंह यादव डॉक्टरों द्वारा बताये गए डाइट चार्ट को ही फॉलो करते हैं क्योंकि अक्सर उनके स्वास्थ्य संबंधी मामले सामने आते रहते हैं। ऐसे में यादव परिवार इस बात का खास ख्याल रखता है कि नेता जी स्वस्थ रहें। मालूम हो, पिछले कुछ सालों से नेता जी अस्वस्थ रहने लगे हैं वरना राजनीति में वो काफी एक्टिव रहे हैं। हालांकि, अभी भी वो मैनपुरी की सीट से लोकसभा सदस्य हैं। मगर इससे पहले मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ की सीट से एमपी थे। ख़ास बात तो ये है कि वह आठ बार आजमगढ़ से लोकसभा के सदस्य रहे यानी की वह आठ बार आजमगढ़ की सीट से एमपी रहे। उनका राजनीतिक सफर शानदार है। ऐसे में जब भी भारतीय राजनीति की बात होती है तो उनका नाम जरूर शामिल किया जाता है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com