Windows 11 के लिए एक नए स्टार्ट मेन्यू डिजाइन पर काम कर रहा Microsoft

माइक्रोसॉफ्ट अपने विंडोज यूजर्स के लिए एक नए अपडेट पर काम कर रहा है। कंपनी एक रिडिजाइन्ड Windows 11 स्टार्ट मेन्यू लेआउट पर काम कर रही है। Windows 11 स्टार्ट मेन्यू लेआउट ऑल ऐप लिस्ट के लिए तैयार किया जा रहा है। अभी स्टार्ट मेन्यू के साथ सारे ऐप्स वर्टिकल लिस्ट के साथ अल्फाबेट ऑर्डर में नजर आते हैं। वहीं नए बदलाव के बाद ऐप्स आईओएस ऐप लाइब्रेरी जैसे नजर आएंगे। यह नए डिजाइन्ड इंटरफेस के साथ देखा जा सकेगा।

लिस्ट नहीं कैटेगरी में नजर आएंगे ऐप्स

नए बदलाव के बाद माइक्रोसॉफ्ट Windows 11 के साथ सारे इंस्टॉल्ड ऐप्स लिस्ट की जगह कैटेगरी वाइज नजर आएंगे। इस रिडिजाइन को सबसे पहले हैंडल @phantomofearth यूजर द्वारा स्पॉट किया गया है। जानकारी के मुताबिक, नया स्टार्ट मेन्यू 226.35.3930 बिल्ड में मौजूद है। हालांकि, कुछ कैटेगरी अभी फंग्शनल नहीं हैं।

पोस्ट में दी गई जानकारी के मुताबिक, यूजर्स को पास पुरानी लिस्ट डिजाइन पर वापस जाने का ऑप्शन होगा। यूजर ड्रॉपडाउन मेन्यू इस्तेमाल कर पुराने डिजाइन को चेक कर सकता है। Windows Central के मुताबिक, नया Windows 11 स्टार्ट मेन्यू ऐप्स को अलग-अलग कैटेगरी में दिखाएगा।

कौन-सी कैटेगरी में नजर आएंगे ऐप्स

विंडोज पर ऐप्स प्रोडक्टिविटी, फोटो और वीडियो, न्यूज और वेदर, एंटरटेनमेंट, यूटिलिटी और टूल्स, नेविगेशन और मैप्स, डेवपलर टूल्स, म्यूजिक और अदर्स कैटेगरी में नजर आएंगे।

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज के लिए ऐप्स को एंड्रॉइड में ऐप ड्राअर की तरह पेश कर सकता है। माना जा रहा है कि कंपनी ऐप्स को टाइप के साथ ग्रुपिंग करने के बजाय इन्हें अल्फाबेटिकली ही शोकेस कर सकती है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com