भारतीय महिला क्रिकेट टीम का आस्ट्रेलिया दौरा

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के आस्ट्रेलिया दौरे का आयोजन अब क्वींसलैंड में किया जाएगा और सीरीज के पहले मैच (19 सितंबर) का दो दिन की देरी (21 सितंबर) से होना तय है। इस दौरे पर तीन एकदिवसीय, एक डे-नाइट टेस्ट और तीन टी-20 मैच होने हैं। इएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के अनुसार पहला वनडे सिडनी ओवल में खेला जान था, लेकिन अब यह मैच कोरोना के कारण लागू प्रतिबंधों की वजह से मैके में खेला जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, आस्ट्रेलिया में लाकडाउन के कारण शेड्यूल में बदलाव हुआ है और क्वींसलैंड की सरकार से हरी झंडी नहीं मिलने के कारण दौरे को लेकर कई चीजें लंबित हैं।

महिला टीम रविवार को बेंगलुरु से आस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी और फिर पूरी टीम दो सप्ताह क्वारंटाइन रहेगी। टेस्ट के लिए टीम की तैयारी के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच रमेश पोवार ने शनिवार को कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें यह समझने की जरूरत है कि हम पहले एकदिवसीय मैच खेलने जा रहे हैं। अगले साल फरवरी-मार्च में विश्व कप होना है। यह हमारे लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और हम इस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

स्नेह राणा को इग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला

रमेश पोवार ने आगे कहा, ‘मुझे लगता है कि हमें वनडे क्रिकेट से आत्मविश्वास लेकर टेस्ट में उतरना होगा। पिछली सीरीज में जिस तरह से हमने खेला, मुझे विश्वास है कि हमें पिंक बाल टेस्ट के लिए अलग से तैयारी करने की जरूरत नहीं है। हम इस प्रारूप में अपने खिलाड़ियों का समर्थन करते हैं और वो किसी भी स्थिति में अच्छा करने में सक्षम हैं। गौरतलब है कि मंगलवार को आस्ट्रेलिया के अगामी दौरे के लिए भारतीय महिल टीम चुनी गई। स्नेह राणा को इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने का फायदा मिला है। उन्हें टीम में तीनों फार्मेट में जगह मिली है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com