वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में इतिहास रचने के करीब आकर चूक गौरव बिधुड़ी

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में इतिहास रचने के करीब आकर चूक गौरव बिधुड़ी

भारत के युवा मुक्केबाज गौरव बिधुड़ी गुरुवार को वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के पुरुषों के 56 किलोग्राम भारवर्ग के सेमीफाइनल में हार गए हैं. गौरव को अमेरिका के ड्यूक रागान ने 5-0 से मात दी. इसी के साथ गौरव को चैंपियनशिप में कांस्य से ही संतोष करना पड़ा है.वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: सेमीफाइनल में इतिहास रचने के करीब आकर चूक गौरव बिधुड़ीअमेरिका ने रूस दी बड़ी धमकी, कहा- सैन फ्रांसिस्को में वाणिज्य दूतावास करे बंद

सेमीफाइनल में हारे गौरव

गौरव इस चैंपियनशिप में इतिहास रचने के करीब आकर चूक गए. वह अगर जीत जाते तो इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाले पहले भारतीय होते. 24 साल के गौरव इस चैंपियनशिप में पहली बार उतरे थे. वह इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले चौथे भारतीय मुक्केबाज हैं. उनसे पहले विजेंदर सिंह, विकास कृष्णा और शिव थापा इस चैंपियनशिप में पदक जीत चुके हैं.

इतिहास रचने ने चूके गौरव 

विजेंदर इस चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज थे. उन्होंने 2009 में पदक जीता था जबकि विकास ने 2011 और थापा ने 2015 में पदक जीते थे. अमेरिकी खिलाड़ी को हालांकि सभी रेफरियों ने सर्वसहमति से विजेता चुना लेकिन गौरव ने उनका अच्छा मुकाबला किया और रेफरियों द्वारा दिया गया स्कोर काफी करीबी था पांच में से चार रेफरियों ने 30-27 का स्कोर दिया तो वहीं एक रेफरी ने 30-26 का स्कोर दिया.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com