वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप तैयारी, सेलेक्टर्स की नज़र टीम के ट्रम्प कार्ड खिलाड़ी पर

आईपीएल को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित होने के बाद क्रिकेट फैंस और खिलाड़ियों की नजरें जून में होने जा रही पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पर टिक गई हैं। बता दें ये मुकाबला इंग्लैंड में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को साउथेम्प्टन में खेला जायेगा। इसके लिए भारतीय टीम बहुत जल्द ही इंग्लैंड जाने के लिए रवाना भी हो जाएगी। जून में होने वाली इस चैंपियनशिप के लिए टीम में प्लेयर के चयन को लेकर कई सारे कयास भी लगाने शुरू हो गए हैं।

क्रिकेट एक्सपर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड की परिस्थितियों की वजह से भारतीय टीम में प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में शामिल किया जा सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा भारतीय टीम में तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं क्योंकि इंग्लैंड के हालात में प्रसिद्ध की तेज और उछाल के साथ स्विंग लेती गेंदे न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को दिक्कत में डाल सकती हैं।

सेलेक्टर्स कर सकते हैं जंबो टीम का चयन

चेतन शर्मा की अध्‍यक्षता वाली समिति इस चैंपियनशिप के लिए जंबो टीम का सिलेक्शन कर सकती है। ऐसा इस लिए किया जायेगा क्योंकि इस मैच से पहले टीम इंडिया को इंग्लैंड की परिस्थिति से तालमेल बैठाने के लिए एक भी अभ्यास मैच खेलने को नहीं मिलेगा। इसलिए बीसीसीआई एक बड़ी टीम का एलान कर सकती है जिससे खिलाड़ी आपस में ही अभ्यास कर सकें। टीम में कम से कम चार ओपनर्स, मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज, दो या तीन विकेट कीपर, आठ से नौ तेज गेंदबाज और करीब पांच स्पिनर्स का चयन किया जा सकता है।

सेलेक्टर्स के सामने है ये चुनौती

सेलेक्टर्स के पास सिलेक्शन के इतने विकल्प मौजूद हैं जिसमें किसे चुने और किसे बाहर किया जाए ये बड़ा सिर दर्द का मामला बनने वाला है। पृथ्वी के धमाकेदार आईपीएल परफॉर्मेंस के बाद उनको सेलेक्ट करना जरुरी हो जाता है लेकिन इसके लिए केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा और शुभमन गिल में से किसे बाहर करें ये कठिन सवाल होने वाला है। इसके अलावा एक और सवाल का जवाब सेलेक्टर्स के पास होगा की क्या हार्दिक टीम में आलराउंडर की भूमिका निभा पाएंगे या नहीं।

ये खिलाड़ी कर सकते हैं वापसी

ऑस्ट्रेलिया के दौरे में चोटिल हुए मोहम्मद शमी और उमेश यादव अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं। इस वजह से उनका टीम में वापसी करना तय माना जा रहा है। इसके अलावा इशांत शर्मा भी टीम में शामिल किए जा सकते हैं। वहीं रविंद्र जडेजा भी आलराउंडर के रूप में टीम में वापसी कर सकते हैं। इसके अलावा काउंटी क्रिकेट खेल रहे हनुमन विहारी भी अब फिट होकर टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

न्यूजीलैंड पहले ही कर चुका है स्क्वाड का ऐलान

न्‍यूजीलैंड टीम में केन विलियमसन (कप्तान), रचि रविंद्र, डेवोन कॉन्वे, जैकब डफी, टॉम ब्‍लंडेल, रॉस टेलर, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), टॉम लैथम, डैरिल मिचेल, हेनरी निकोल्‍स, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, नील वेगनर, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्‍ट, मिचेल सैंटनर, एजाज पटेल, डग ब्रेसवेल, मैट हेनरी, काइल जेमिसन, विल यंग को शामिल किया गया है।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com