अजीब संयोग: जिसे माना आइडल उसके मरने के हफ्ते भीतर ही चल बसे ये

कभी न कभी हम सभी के साथ में कुछ अजीब से संयोग हो जाते हैं। ऐसा लगता है कि मानो किसी ने इस संयोग के घटित होने के लिए प्लानिंग की थी। हालांकि हम आज ऐसे ही एक पूर्व क्रिकेटर के बारे में बात करने जा रहे हैं जिनके आइडल के मरने के महज हफ्ते भर में ही वे भी चल बसे। कई बार कुछ खास कनेक्शन होते हैं जो एकदूसरे के बिना जी ही नहीं पाते, अब इसे क्या समझा जाए। तो चलिए जानते हैं कौन हैं वो खिलाड़ी और कैसे घटा ये संयोग।

दिल के दौरे से हुआ इस खिलाड़ी का निधन

बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर यशपाल शर्मा का दिल का दौरा पड़ने की वजह से मंगलवार को निधन हो गया था। खास बात ये रही कि वे 1983 के वर्ल्ड कप विजेता टीम इंडिया का हिस्सा भी रहे थे। उनके निधन पर उस वक्त के कप्तान रहे कपिल शर्मा की आंखो में भी आंसू आ गए थे। उन्होंने वर्ल्ड कप में 89 61 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। वे हमेशा ही टीम के अहम सदस्य रहे। उन्होंने साल 1978 में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में शुरुआत की थी। वनडे मैचों में उन्होंने पूरे करियर में सिर्फ 4 अर्धशतक ही जड़े फिर भी वे टीम का अभिन्न अंग हिस्सा रहे।

दिलीप कुमार को मानते थे अपना आइडल

बता दें कि यशपाल शर्मा दिलीप कुमार के जबरा फैन रहे हैं। उन्होंने करीब दो साल पहले द कपिल शर्मा शो में अपने और दिलीप कुमार के रिश्ते पर बात की थी। यशपाल ने कहा था, ‘जब मैं रणजी खेलता थाउस वक्त किसी कंपनी के ग्राउंड पर नाॅकआउट मैच चल रहा था। उसके चेयरमैन दिलीप कुमार साब थे। मैंने अपनी पहली पारी में शतक बनाया था। वहीं दूसरी पारी में 80 के स्कोर के आसपास पहुंच गया था।

ये भी पढ़ें- पेनल्टी मिस करने पर अश्वेत खिलाड़ियों पर चढ़े लोग, पीटरसन ने लताड़ा

ये भी पढ़ें- ओलंपिक में ये अनोखा कारनामा करने वाला पहला भारतीय, रचा इतिहास

दिलीप कुमार ने क्रिकेट में आगे बढ़ने का प्रोतसाहन दिया

उसी दौरान कुछ गाड़ियां वहां पहुंची, मुझे लगा कोई नेता होगा। पता लगा कि वे दिलीप कुमार थे और उन्होंने मेरे शतक बनाने पर क्लैंपिंग भी की थी। मैच खत्म होने के बाद में स्टेडियम के अधिकारी मुझे बुलाने आए और कहा कि आपसे कोई मिलना चाहता है। मैं कैबिन में पहुंचा तो अंदर दिलीप कुमार थे। उन्होंने मुझसे हाथ मिलाया और कहा आपमें बहुत दम है। मुझे अच्छा लगा। उन्होंने कहा कि मैं तेरे लिए किसी से बात करूंगा। तबसे मैं उनका फैन हो गया।’बता दें कि दिलीप कुमार के निधन के हफ्ते भर बाद ही यशपाल भी चल बसे।

ऋषभ वर्मा

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com