सोमवार के दिन के लिए कौन सा है आपका लकी नंबर

अंको का हमारे जीवन में बेहद अहम स्थान है। इन आंखों की घटना से हमारी राशिफल का आकलन किया जाता है। ज्योतिष की गणना में मूलांक के आधार पर ही व्यक्ति की लकी नंबर का निर्धारण होता है। व्यक्ति की जन्म की तारीख से ही अंको का योग होता है। जैसा कि 2+3=5 यानी कि उस व्यक्ति का मूलांक 5 होगा। वही बात अगर भाग्य अंक की करें तो जातक की जन्म तिथि जन्म और जन्म वर्ष का कुल योग भाग्यांक तय करता है।

आज अंक शास्त्र से जानेंगे कि आपके मूलांक और शुभ अंक का योग और लकी नंबर के साथ ही लकी कलर क्या है।

अंक 1

बात कर रहे हैं अंक-1 की। अंक 1 वाले जातक को हर क्षेत्र में लाभ मिलने की संभावनाएं नजर आ रही है लेकिन किसी भी काम को करने में आप जल्दबाजी ना करें क्योंकि यह आपके लिए गलत फैसला हो सकता है वही आप स्वास्थ्य पर विशेष तौर पर ध्यान दें इसके साथ ही कार्यालय के जो विवाद होते हैं उनसे बच्चे और कार्यालय का कार्य कार्यालय तक ही सीमित रखें। आपकी मुलाकात किसी बहुत पुराने दोस्त से हो सकती है जिससे मिलकर आपको अच्छा लगेगा।

शुभ अंक है आपका 12 और शुभ रंग है आपका नारंगी।

अंक दो

बात अगर अंक 2 वालों की करे तो इन जातकों को नौकरी से संबंधित प्रमोशन होने के चांसेस मिल सकते हैं ऐसी खुशखबरी आपको जल्दी मिलने वाली है। इसके साथ ही अगर आप कोई जमीन ज्यादा दिया संपत्ति खरीदने की मूड में है तो यह आपके लिए अच्छा योग बन रहा है। वहीं स्वास्थ्य की बात करें तो पेट से संबंधित कोई बीमारी से परेशान हो सकते हैं।

शुभ अंक है आपका 10 और शुभ रंग है आपका नीला।

अंक 3

अंकित 3 के जातक बुद्धि विवेक मान और अपने कार्य को सिद्ध करने वाले एक कामयाब व्यक्ति होते हैं। लेकिन आप अगर थोड़ा धैर्य और संयम से कार्य करेंगे तो आप के जितने भी रुके हुए काम है वह बन जाएंगे वहीं अगर बात आपके व्यक्तिगत जीवन की करें तो आपके प्रेमी और प्रेमिका के बीच में थोड़ा मतभेद हो सकता है लेकिन वहीं दूसरी ओर अचानक धन प्राप्ति से आपका मन प्रफुल्लित हो जाएगा थोड़ा मन को नियंत्रण रखें कहीं आप मुसीबत में ना पड़ जाए।

शुभ अंक आपका है 15 और शुभ रंग है आपका गुलाबी।

अंक 4

अंक 4 के जातक थोड़ा अपने क्रोध को नियंत्रण पर रखें। वैसे मैं भी क्रोध विनाश का कारण होता है फालतू की बातों में आप बहस बाजी बिल्कुल भी ना करें और आपके लिए एक अच्छी बात यह है कि आप कहीं दूर यात्रा के लिए जा सकते हैं लेकिन फायदा नहीं होगा।

लकी नंबर है आपका 9 और शुभ रंग है आपका वॉलेट।

अंक 5

अंक 5 के जातक को आपके घर परिवार में अशांति जैसा माहौल दिख रहा है। जमीन विवाद को लेकर परेशान हो सकते हैं वहीं संतान की तरफ से आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं।

शुभ अंक है आपका 12 और शुभ रंग है आपका गोल्डन।

अंक 6

इस अंक के जातकों को उनके परिवार का सहयोग प्राप्त होगा घर में खुशी जैसा माहौल बना रहेगा। आप बड़े बुजुर्गों की सेवा करें और उनका आशीर्वाद प्राप्त करें जिससे कि आपके घर की आर्थिक स्थिति और समृद्धि बरकरार रहे।

शुभ अंक आपका चार और शुभ रंग आपका लाल है।

अंक 7

इस अंक के जातकों को बिजनेस में नए अवसर प्राप्त होंगे और इनके व्यापार में इनको लाभ भी प्राप्त होगा। इसके साथ ही इन पर जो उधार चला हुआ है वह भी दूर होगा और थोड़ा शांत भाव से काम करना आपके लिए उचित रहेगा।

शुभ अंक आपका दो और शुभ रंग आपका क्रीम है।

अंक 8

आप जो भी काम करें उसको बेहद धीरज के साथ सोच समझकर करें।

एशियन के के जातकों को सरकारी कार्यों से संबंधित कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आप धैर्य से काम ले क्रोध पर नियंत्रण जरूर बनाए रखें।

शुभ अंक आपका 10 है और शुभ रंग आपका सिल्वर है।

अंक 9

इस अंक के जातकों का आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है। लेकिन आज आपका थोड़ा मन बेचैन हो सकता है इसके साथ ही किसी घनिष्ठ प्रेमी से आपकी मुलाकात होने वाली है प्रेम से बहस बिल्कुल भी ना करें वरना आपके रिश्ते मजबूत होने के बजाय टूट सकते हैं। यात्रा में जाने के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक आपका 8 है और शुभ रंग आपका हरा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com