रूस- यूक्रेन युद्ध के बीच जेलेंस्की ने पुतिन से बातचीत की जताई उम्मीद

कीव: युद्ध के 19वें दिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने एक बार फिर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से बातचीत की उम्मीद जताई है. वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रोजाना बातचीत कर रहे हैं और वो दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच बातचीत की जमीन तैयार करने में जुटे हैं. वहीं टर्की ने दावा किया है कि रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति जल्द बातचीत कर सकते हैं.

टर्की के राष्ट्रपति से वार्ता में पुतिन ने दिया संकेत

टर्की ने दावा किया है कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से बात करने के लिए तैयार हो सकते हैं. पुतिन ने टर्की के राष्ट्रपति से रविवार को फोन पर बात करते हुए ये संकेत दिया है. वहीं टर्की ने दोनों देशों के बीच मध्यस्थता का प्रस्ताव भी रखा है. टर्की के मुताबिक, वे दोनों के बीच वार्ता कराने की कोशिश कर रहा है. टर्की ने कहा है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति भी पुतिन से बातचीत करने के लिए तैयार हैं.

पुतिन और जेलेंस्की की मुलाकात होगी?

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा कि हमारे देश के प्रतिनिधि रोजाना एक-दूसरे से बात कर रहे हैं. वो दोनों देशों के राष्ट्रपतियों के बीच बैठक करवाने की कोशिश कर रहे हैं. लोग भी इस बैठक का इंतजार कर रहे हैं. ये एक मुश्किल काम है लेकिन हमें इस रास्ते की जरूरत है.

जेलेंस्की ने NATO को दी चेतावनी

रूस से लड़ाई के बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने कहा है कि पुतिन चाहे जितनी भी फौज भेज दें, चाहे वो जितनी भी ताकत लगा लें लेकिन जीत यूक्रेन की ही होगी. जेलेंस्की ने पश्चिमी देशों और NATO को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने वक्त रहते रूस के खिलाफ एक्शन नहीं लिया तो रूस उन्हें भी नहीं छोड़ेगा.

वहीं जेलेंस्की ने पोलैंड की सीमा के पास पश्चिमी यूक्रेन में सैन्य ठिकाने पर रूस के हमले की निंदा भी की है. साथ ही कहा है कि हम वार्ता की लगातार कोशिश कर रहे हैं.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com