कटी चोटी, मचा हड़कंप! दिल्ली से लेकर UP से MP तक दहशत में हैं लोग…

दिल्ली-एनसीआर, यूपी, मध्य प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान जैसे एक बड़े इलाके और कई राज्यों में जारी महिलाओं की चोटियां कटने की वारदातों ने हर किसी को उलझा रखा है. ऐसे लोगों की कोई कमी नहीं, जो इसके पीछे रुहानी ताकत को जिम्मेदार मानते हैं. इस मामले को सुलझाने के लिए दिल्ली पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी हैं. वो मुखबिरों से जानकारी जुटाने के साथ-साथ साइंटिफिक और सायकोलॉजिकल इंवेस्टिगेशन का सहारा ले रही है. ताकि कहीं से कोई ऐसा सिरा मिले, जिससे इस मामले का राज फाश हो.

कटी चोटी, मचा हड़कंप! दिल्ली से लेकर UP से MP तक दहशत में हैं लोग...

सबसे बड़ा सवाल तो यही है कि यदि इसके पीछे किसी शरारती शख्स या गैंग का ही हाथ है, तो ये गैंग इतनी जल्दी देश भर में अलग-अलग जगह पर महिलाओं को निशाना कैसे बना रहा है? इस गैंग के शख्स को कोई देख क्यों नहीं पाता? ज्यादातर मामलों में चोटियां कटने का शिकार होने वाली महिलाएं सोती हुई क्यों होती हैं या बेहोश क्यों हो जाती हैं? जाहिर है, यही वो सवाल है, जो इस वाकयों के रहस्यों गहरा कर रहे हैं. लेकिन इन सबके बीच सबसे बड़ी चुनौती पुलिस के सामने है. दिल्ली पुलिस के पास अबतक ऐसे 11 कॉल आ चुके हैं.

कुछ लोग इन सब के पीछे किसी रूहानी ताकत, भूत या शैतान का हाथ बता रहे हैं, लेकिन पुलिस और कानून भूत-पिशाच जैसी बातों पर यकीन कर नहीं सकता. ऐसे में अब पुलिस साइंटिफिक इंवेस्टिगेशन का सहारा ले रही है. मौका-ए-वारदातों से फॉरेंसिक एविडेंस जुटाए जा रहे हैं. मनोचिकित्सकों की मदद लेनी शुरू की गई है. मनोचिकित्सालय ‘इबहास’ के डॉक्टर भी जांच में जुटे हैं. डॉक्टरों ने कुछ पीड़ितों का एसेसमेंट किया है, काउंसिलिंग बाक़ी है. दिल्ली पुलिस ने इस पर हाई लेवल की मीटिंग भी की है. हर जतन करने की बात कही गई है.

पुलिस की तफ्तीश प्रैंकस्टर यानी शरारती तत्वों के इर्द-गिर्द के अलावा इस बात की तरफ भी है कि जो महिलाएं इन वाकयों का शिकार हो रही हैं, कहीं वो किसी मानसिक परेशानी या अवसाद के दौर से तो नहीं गुज़र रही. क्योंकि अक्सर ऐसी महिलाएं मॉस हिस्टिरिया का शिकार बनती हैं, जो अपने साथ दूसरों को भी उलझन में डालती हैं. इन सबके बीच फिक्र की बात ये है कि ऐसे वाकये लगातार बढ़ रहे हैं. जब तक ये मामले नहीं सुलझते. ये सिलसिला कहां तक जाएगा, कोई नहीं जानता है. लेकिन इसकी सच्चाई सामने आना जरूरी है.

सुबह उठने पर गायब मां-बेटियों की चोटियां

दिल्ली के मायापुरी इलाक़े के एक घर में मां अपनी तीन बेटियों के साथ सो रही थी, लेकिन जब सुबह उनकी आंखें खुली, तो बिस्तर पर पड़े अपने कटे हुए बालों को देख कर उनकी हैरानी का ठिकाना ना रहा. देखते ही देखते ख़बर पूरे इलाक़े में ज़ंगल में आग की तरह फैली और मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. नजफगढ़ के धर्मपुरा इलाके में भी घर में सो रही एक महिला की चोटी रहस्यमयी तरीके से कट गई. उजवा गांव में नौवीं क्लास की एक छात्रा के साथ ऐसी की घटना हुई. इन दोनों ही घटनाओं के बाद पूरे इलाक़े के लोग दहशत में जी रहे हैं.

 चोटी कटवा समझकर महिला की हत्या

यूपी के मथुरा में भी महिला के बाल काटने का मामला सामने आया है. आरोप है कि कुछ अज्ञात लोगों ने मथुरा के बाली गांव में महिला की चोटी काट दी. महिला के बाल काटने का मथुरा में यह सातवां मामला है. गांव के लोगों का मानना है कि कोई तंत्र विद्या के लिए महिलाओं के बाल काट रहा है. आगरा में एक बुजुर्ग महिला की चोटी काटने के शक में हत्या कर दी गई. अंधेरे में लोगों ने बुजुर्ग  को अपने इलाक़े में देखा तो उसे चोटी काटनेवाली चुड़ैल समझ कर इतनी बुरी तरह पीटा कि उसकी जान ही चली गई. महिला रास्ता भटक कर वहां पहुंची थी.

मध्य प्रदेश में सामने आए तीन मामले

गाज़ियाबाद में भी ऐसी ही एक वारदात से लोग सकते में हैं. यहां लोनी इलाक़े में एक महिला दोपहर के वक्त अपने बच्चों को स्कूल से लेकर लौटी और घर में घुसते ही बेहोश हो कर गिर पड़ी, जब होश आया, तो बाल कटे हुए थे. उसका कहना है कि उसने अपनी आंखों के किसी बाबा जैसे इंसान को देखा और उसके बाद उसे कुछ याद नहीं रहा. इसी तरह मध्य प्रदेश के शिवपुरी में दो और मुरैना में एक जगह से बाल कटने के घटना सामने आई है. इस तरह महिलाओं की चोटी कटने की घटना धीरे-धीरे देश भर में आग की तरह फैलती ही जा रही है.

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com