बिहार: जदयू नेत्री के घर 20 घंटे तक एनआईए ने की कार्रवाई

पूर्व एमएलसी सह जदयू नेत्री के घर 20 घंटे तक एनआईए टीम की कार्रवाई करते हुए करीब 12 बजे रात्रि में घर से बाहर निकली। इस कार्रवाई में चार करोड़ तीस लाख कैश, दस हथियार और कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुआ है।

गया की पूर्व एमएलसी सह जदयू नेत्री मनोरमा देवी के घर 20 घंटे तक एनआईए टीम की कार्रवाई करती रही। करीब 12 बजे रात्रि एनआईए टीम कार्रवाई कर घर से बाहर निकली। इस दौरान एनआईए की टीम ने जदयू नेत्री के तीन ठिकानों पर छापेमारी की। उक्त कार्रवाई में चार करोड़ तीस लाख कैश, दस हथियार और कई इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस बरामद हुआ है।

काफी संख्या में रुपयों का बंडल मिलने के बाद एनआईए की टीम ने नोट गिनने वाला मशीन और दो बड़ी-बड़ी पेटियां मंगवाई और सभी नोटों को अपने साथ ले गए। वहीं एनआईए की कार्रवाई समाप्त होने के बाद जदयू नेत्री मनोरमा देवी घर से बाहर निकली और पत्रकारों से रूबरू हुई। उन्होंने कहा कि अचानक 6:00 बजे सुबह में एनआईए के टीम के अधिकारी आ पहुंचे और तलाशी लेने लगे। हमलोगों ने उनका पूरा सहयोग किया। उन्होंने कहा कि जो रुपये छापामारी के दौरान जप्त किए गए हैं, वे बैंक से लोन लिए गए थे, उसका पूरा हिसाब किताब है, जिसका डिटेल हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट दे देंगे। वही हथियार के बारे में उन्होंने कहा कि ये हथियार हमारे गार्डों के हैं, उसके भी कागजात हमारे पास मौजूद हैं। उन्होंने किसी भी प्रकार की गिरफ्तारी से इंकार किया। उन्होंने कहा कि एनआईए के टीम की जांच में हमलोगों ने उनका पूरा सहयोग किया है।

उपचुनाव की तैयारी में है राॅकी यादव
एनआईए की कार्रवाई के दौरान राॅकी यादव के समर्थकों की भीड़ लगी हुई थी। समर्थकों ने बताया कि बेलागंज विधानसभा के उपचुनाव में जदयू नेत्री मनोरमा देवी के पुत्र राॅकी यादव चुनाव लड़ने की योजना बन रही है। गुरुवार को बेलागंज विधानसभा क्षेत्र में जाना था। उससे पहले एनआईए की कार्रवाई शुरू हो गई।

भाकपा माओवादी से सांठ-गांठ, फंडिंग और हथियार सप्लाई को लेकर हुई कार्रवाई
भाकपा माओवादी संगठन से सांठ-गांठ, फंडिंग और हथियार सप्लाई को लेकर गुरुवार को एनआईए ने गया शहर के एपी काॅलनी में स्थित जदयू नेत्री मनोरमा देवी के घर पर कार्रवाई की है। वहीं उक्त टीम ने जदयू नेत्री के तीन ठिकानों पर भी छापेमारी की।

एक बार फिर से चर्चा में आया बिंदी यादव का परिवार
हालांकि जिला परिषद के पूर्व चेयरमैन स्व. बिंदेश्वरी यादव उर्फ बिंदी यादव का परिवार फिर चर्चा में आया है। यह नाम सबसे पहले उस समय चर्चा में आया था, जब बिंदी यादव को गया पुलिस ने नक्सलियों को कारतूस सप्लाई के लिए जाते समय गिरफ्तार किया था। उस वक्त भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुआ था। उस मामले में उस वक्त बिंदी यादव पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया था। वहीं दूसरी बार बिंदी यादव के बड़े बेटे राॅकी यादव ने गया शहर के स्वराजपुरी रोड के रहने वाले आदित्य सचदेवा को गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस बार जदयू नेत्री मनोरमा देवी के घर पर एनआईए की कार्रवाई से फिर तीसरी बार बिंदी यादव का परिवार चर्चा में आया है।

जदयू नेत्री के करीबी के यहां पहले हुई थी छापेमारी
मिली जानकारी के मुताबिक बीते साल 2023 में जदयू की पूर्व एमएलसी मनोरमा देवी के नजदीकी राजू जाट के घर एनआईए की टीम ने छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान उनके घर से एक मोबाइल बरामद हुआ था। एनआईए ने दिल्ली में एक एफआईआर दर्ज किया था। बरामद मोबाइल के आधार पर एनआईए की टीम कार्रवाई की थी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com