भू-माफिया कमलेश यादव और दीनानाथ की 105 करोड़ की संपत्तियां जब्त,पढ़े खबर

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि भू-माफिया कमलेश यादव व उसके साथी दीनानाथ प्रजापति की कुल 105 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त कर ली गई है। इनकी कुछ और संपत्तियों के बारे में जानकारी हुई है, जिस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी|

सीलिंग की जमीन बेचकर आईटीआई कॉलेज के मालिक बने भू-माफिया कमलेश यादव और उसके साथी दीनानाथ प्रजापति की 105 करोड़ रुपये की संपत्तियां बुधवार को जब्त कर ली गईं। इसमें जमीन, मकान, मैरिज हॉल और दो आईटीआई कॉलेज शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान डुगडुगी बजाकर पुलिस ने भू-माफिया की करतूतों से आसपास के लोगों को अवगत कराया।

हालांकि, कार्रवाई वाले दोनों कॉलेजों में पढ़ाई बंद नहीं कराई गई है। कॉलेज का संचालन अभी प्रशासन की देखरेख में होगा। छात्रों को दूसरे कॉलेज में शिफ्ट करने या फिर इसे सरकारी बनाने की मांग के लिए शासन को पत्र लिखने की तैयारी है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने भू-माफिया बहरामपुर निवासी कमलेश यादव, उसके साथी दीनानाथ प्रजापति व मनोज कुमार पर गैंगस्टर का केस दर्ज किया है। पुलिस ने उनकी संपत्तियों को जब्त करने के लिए रिपोर्ट डीएम को भेजी थी। डीएम के आदेश पर बुधवार को एसडीएम चौरीचौरा प्रशांत वर्मा, एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई, एएसपी मानुष पारिक के साथ एम्स थानेदार मदन मोहन मिश्रा टीम के साथ पहुंचे।

इस दौरान एक हॉस्टल को भी खाली कराया गया, जिसमें किराएदार मौजूद थे। उसे भी जब्त कर लिया गया। इसके बाद आईटीआई कॉलेज, जमीन, मकान पर भी प्रशासन ने जब्तीकरण का बोर्ड लगा दिया गया। टीम ने दीनानाथ प्रजापति के मैरिज हाॅल व अन्य संपत्ति को भी जब्त कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज होने के बाद साक्ष्य संकलन से ज्ञात हुआ कि कमलेश यादव गैंग का सरगना है और दीनानाथ प्रजापति व मनोज कुमार उसके सक्रिय सदस्य। यह एक संगठित, सक्रिय एवं अभ्यस्त गैंग है। गिरोह के माध्यम से आर्थिक लाभ के लिए लोगों से ठगी की गई है। सीलिंग की जमीन बेचकर कई लोगों से जालसाजी कर इन सभी ने संपत्ति खड़ी की थी।

  • मीना देवी आईटीआई काॅलेज, मालिक का नाम मीना देवी पत्नी कमलेश यादव (अनुमानित मूल्य 22 करोड़)
  • आरएन आईटीआई काॅलेज व हाॅस्टल, मालिक का नाम मीना देवी पत्नी कमलेश यादव (अनुमानित मूल्य 27 करोड़)
  • आशीर्वाद गेस्ट हाउस, मालिक का नाम अर्चना सागर पत्नी दीनानाथ प्रजापति (अनुमानित मूल्य 10 करोड़)
  • आशीर्वाद मैरिज हाॅल व हाॅस्टल, मालिक का नाम अर्चना सागर पत्नी दीनानाथ प्रजापति (अनुमानित मूल्य 20 करोड़)
  • जय बुढिया माता मंदिर के बगल में अर्धनिर्मित मकान, मालिक का नाम दीनानाथ प्रजापति (अनुमानित मूल्य 03 करोड़)
  • आशीर्वाद मैरिज लाॅन के पीछे गोदाम, मालिक का नाम अर्चना सागर पत्नी दीनानाथ प्रजापति (अनुमानित मूल्य 03 करोड़)
  • जमीन कुल 04 बिगहा मौजा (बहरामपुर,रूद्रापुर, कुसम्ही और नरायनपुर), मालिक का नाम कमलेश यादव (अनुमानित मूल्य 08 करोड़)
  • जमीन कुल 03 बिगहा मौजा (बहरामपुर, रूद्रापुर, कुसम्ही), मालिक का नाम दीनानाथ (अनुमानित मूल्य 06 करोड़)
  • जमीन कुल 02 बिगहा मौजा गहिरा, मालिक का नाम कमलेश यादव (अनुमानित मूल्य 04 करोड़)
  • जमीन कुल 01 बिगहा मौजा अमहिया, मालिक का नाम रामकेवल यादव (अनुमानित मूल्य 02 करोड़)

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि भू-माफिया कमलेश यादव व उसके साथी दीनानाथ प्रजापति की कुल 105 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त कर ली गई है। इनकी कुछ और संपत्तियों के बारे में जानकारी हुई है, जिस पर जल्द कार्रवाई की जाएगी।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com