रूड़की में मिलावटी घी बनाने की सूचना पर विभाग ने की छापेमारी

उत्तराखंड के रूड़की में स्थित एक प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावटी घी बनाने की सूचना पर छापेमारी की। वहीं, इस छापेमारी के दौरान फैक्ट्री में उत्पादन बंद पाया गया है। इसके चलते टीम के अधिकारियों ने फैक्ट्री प्रबंधन को कागजात दिखाने के लिए निर्देश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार रूड़की के थाना भगवानपुर औद्योगिक क्षेत्र के पास भोले बाबा ऑरेगेनिग डेरी मिल्क प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिलावटी घी बनाने की सूचना पर छापेमारी की।दरअसल,तिरुपति बालाजी मंदिर में लड्डू वाले प्रसाद में मिलावट होने के मामले को लेकर खाद्य सुरक्षा विभाग टीम के अधिकारी योगेंद्र भंडारी व महिमानन्द जोशी सहित अन्य अधिकारियों ने फैक्ट्री में पहुंचकर छापेमारी की।

वहीं, अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्बारा शिकायत मिल रही थी कि इस कंपनी में जो देसी घी बनाया जा रहा है। उसमें मिलावट की जा रही है। लेकिन जब खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम फैक्ट्री पहुंची तो वहां किसी तरह का कोई भी प्रोडक्ट बनता हुआ नहीं मिला है। इस दौरान केवल खाली रैपर और डब्बे रखे हुए मिले।

वहीं, खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम को कंपनी में दो वर्कर मिले। जिनसे टीम के अधिकारियों द्वारा संबंधित मामले की जानकारी ली गई। इसमें कर्मचारियों कहना है कि एक महीने से कंपनी में कोई उत्पादन नहीं हो रहा है। जिसके बाद खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने कंपनी को कागजात दिखाने के लिए निर्देशित किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच की टीम मामले में जांच कर रही है और वह भी अपनी तरफ से रिपोर्ट बनाकर केंद्रीय टीम को भेजेंगे। इसी के साथ ही संबंधित फैक्ट्री के अधिकारियों से लगभग दो महीने की रिपोर्ट मांगी गई है। इसमें अधिकारियों को बताना होगा कि उन्होंने कहां-कहां घी का उत्पादन बिक्री के लिए भेजा है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com