वाशिंगटन के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के 19 राज्यों में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

दुनिया में कोरोना वायरसे से सबसे अधिक प्रभावित संयुक्त राज्य में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के 19 राज्यों कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। जिसकी वजह से अर्थव्यवस्था को फिर से खोलने के तैयारियों पर जोरदार झटका लागा है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वाशिंगटन के स्वास्थ्य विभाग ने शनिवार को कोरोना की स्थिति को लेकर एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें दिखाया गया है कि पूर्वी वाशिंगटन में कोरोना वायरस का ट्रांसमिशन जारी रहेगा। इसके साथ ही पश्चिमी वाशिंगटन में तेजी देखने को मिल सकती है।

वाशिंगटन के गवर्नर जे इंसली ने वायरस के प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि रिपोर्ट का अनुमान है कि कोरोना वायरस का प्रसार जल्द ही तेज होगा। कोरोना से होने वाली मौतों और इसके मरीजों की आंकड़ा भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि वाशिंगटन के लोगों ने कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए कड़ी मेहनत की है… लेकिन आज की रिपोर्ट हमें बताती है कि हमारे राज्य के कुछ हिस्सों में हमें और मजबूती के साथ लड़ना होगा।

वहीं, बाल्टीमोर में मेयर बर्नार्ड यंग ने लॉकडाउन को दो चरणों में फिर से खोलने की योगना को फिलहाल रोक दिया है। यंग ने एक बयान में कहा कि मैं यह देखना पसंद करूंगा कि बाल्टीमोर शहर फिर से खुल गाया है और पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन इस समय डेटा हमें कुछ और बता रहा है।इस बीच यूएस सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन में कोविड-19 प्रतिक्रिया कार्य की देखरेख कर रहे जे बटलर ने चेतावनी दी है कि महामारी अन्य मुसीबतों से बेहद अलग है क्योंकि यह एक आपदा है जो फैलती है।

ओरेगन में गवर्नर केट ब्राउन ने कोरोना वायरस के नए मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए सामाजिक दूरी के प्रतिबंधों को आसान बनाने वाले नियम को सात-दिनों के लिए रोक दिया है। जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार दुनिया में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका में 20 लाख 74 हजार 82 लोग सक्रमित हैं। यहा अब तक कुल 1 लाख 15 हजार 402 लोगों की मौत हो चुकी है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com