श्रीलंका दौरे के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान, निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल को किया बाहर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को अगले महीने श्रीलंका का दौरा करना है। इस दौर के लिए वेस्टइंडीज तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी जिसके लिए उसने टीम का एलान कर दिया है। इस दौरे पर वेस्टइंडीज के कई धुरंधर और सीनियर खिलाड़ी टीम में नहीं होंगे जिसमे निकोलस पूरन और आंद्रे रसेल के नाम शामिल हैं।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने इसी महीने श्रीलंका दौरे पर खेली जाने वाली वनडे और टी20 सीरीज के लिए टीम का एलान कर दिया है। वेस्टइंडीज ने हाल ही में अपने घर में साउथ अफ्रीक को टी20 सीरीज में मात दी थी जिसके उसका आत्मविश्वास काफी ऊपर होगा। लेकिन श्रीलंका को उसके घर में हराना आसान नहीं है। वो भी तब जब वेस्टइंडीज के दिग्गजों ने इस दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

श्रीलंका ने हाल ही में भारत को वनडे सीरीज में मात दी थी और 27 साल बाद पहली बार इस फॉर्मेट में भारत को हराया था। वेस्टइंडीज टी20 में तो काफी मजबूत है लेकिन वनडे में वह कमजोर नजर आती है।

पूरन, रसेल नहीं आएंगे नजर
वेस्टइंडीज के दिग्गज निकोलस पूरन इस दौरे पर टीम के साथ नहीं होंगे। उनके अलावा ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, शिमरॉन हेटमायर, अकीला हुसैन भी श्रीलंका दौर पर टीम के साथ नहीं जाएंगे। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर बताया है कि इन सभी ने निजी कारणों से दौरे पर से हटने का फैसला किया। लेकिन इससे टीम की ताकत आधी हो गई है। पूरन इस समय शानदार फॉर्म में हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने जमकर रन बनाए थे। इसके बाद सीपीएल में भी उनका बल्ला जमकर चला।

वहीं रसेल जैसे ऑलराउंडर का न होना किसी भी टीम के लिए बहुत बड़ा सदमा है। टीम के कोच डैरेन सैमी ने कहा है कि ये मौका है जब टीम की गहराई को परखा जा सकता है। उन्होंने कहा, “श्रीलंका का दौरा हमें मौका देगा कि हम अपनी गहराई को जांच सकें और खिलाड़ियों को परख सकें। खासकर जब सीनियर खिलाड़ी टीम के साथ नहीं हैं। हमें टीम पर पूरा भरोसा है।”

वनडे टीम में युवा को मिला मौका
शाई होप वनडे टीम के कप्तान बने रहेंगे। युवा तेज गेंदबाज अल्जारी जोसेफ को वनडे टीम का उप-कप्तान बनाया गया है। इस टीम में एक युवा खिलाड़ी की एंट्री हुई है। एंटीगा के विकेटकीपर-बल्लेबाज ज्वेल एंड्रयू को टीम में मौका मिला है। वहीं ब्रेंडन किंग और शेरफाने रदरफोर्ड की टीम में एंट्री हुई है।

टी20 सीरीज की शुरुआत 13 अक्तूबर से हो रही है। दूसरा मैच 15 और तीसरा मैच 17 अक्तूबर को खेला जाएगा। ये तीनों मैच डांबुला में होंगे। वहीं 20 अक्तूबर को पहला वनडे मैच होगा। दूसरा और तीसरा वनडे 23 और 26 अक्तूबर को होगा। ये तीनों मैच पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज की टी20 टीम: रोवमैन पावेल (कप्तान), रोस्टन चेज (उप-कप्तान), फाबियान एलन, एलीक एथानाज, आंद्रे फ्लेचर, टैरेंस हिंड्स, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, शमार जोसेफ, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, गुडकेश मोती, शेरफाने रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड, शामार स्प्रिंगर

वेस्टइंडीज के वनडे टीम: शाई होप (कप्तान), अल्जारी जोसेफ, ज्वेल एंड्रयू, एलिक एथानाज, कैसी कार्टी, रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, शमार जोसेफ, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, गुडकेश मोती, शेरफाने रदरफोर्ड, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श जूनियर

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com