OMG...!! यहाँ लोग कपड़े नहीं पहनते हैं बल्कि रहते हैं निर्वस्त्र, जानिये ऐसा है क्यों...

OMG…!! यहाँ लोग कपड़े नहीं पहनते हैं बल्कि रहते हैं निर्वस्त्र, जानिये ऐसा है क्यों…

दुनिया के लगभग सभी देशों के रहन-सहन और खान-पान में एक दूसरे से फर्क होता है। वहीं पहनावे से लोगों के देश का अंदाजा लगाया जा सकता है। लेकिन एक जगह ऐसी भी है जो जहां के लोग कपड़े नही पहनते बल्कि निर्वस्त्र ही रहते है, वो भी पूरे मॉडर्न लाइफ-स्टाइल के साथ। जानिए क्यों ये लोग रहते हैं निर्वस्त्र।  OMG...!! यहाँ लोग कपड़े नहीं पहनते हैं बल्कि रहते हैं निर्वस्त्र, जानिये ऐसा है क्यों...

ब्रिटेन के हर्टफोर्डशायर के ब्रिकेटवुड में दूर स्थित एक छोटा सा गांव है ‘स्पीलप्लाट्ज’। जहां पिछले 85 सालों से लोग निर्वस्त्र ही रहते हैं। चाहे वो कोई महिला हो या फिर कोई पुरुष।

#Video: कभी नहीं देखा होगा, चलती कार में ऐसा रोमांस, जिसने इंटरनेट की दुनिया में मचाया तहलका

OMG...!! यहाँ लोग कपड़े नहीं पहनते हैं बल्कि रहते हैं निर्वस्त्र, जानिये ऐसा है क्यों...

खास बात ये है कि यहां पर्यटक किराए पर घर लेकर कुछ दिनों के लिए छुट्टियां बिताने आते हैं। ये पर्यटक भी पूरी तरह से निर्वस्त्र ही रहते हैं। लेकिन पर्यटकों को इस बात का ध्यान रखना होता है कि वह उस गांव के नियमों के अनुसार ही रहें।

#Video: जब लड़की खूबसूरती देख बहक गया बच्चा, लड़की को नहीं थी भनक और देखते ही देखते लड़के ने पार कर दी सारी हदें

OMG...!! यहाँ लोग कपड़े नहीं पहनते हैं बल्कि रहते हैं निर्वस्त्र, जानिये ऐसा है क्यों...

यहां इन लोगों का अपना पब है, स्विमिंग पूल, बंगले और खाने-पीने की हर व्यवस्था है। इस गांव के बारे में बहुत से लोगों को अब भी जानकारी नहीं है।

इस गांव को 1929 में इसुल्ट रिचर्डसन ने खोजा था। तब लोगों ने फैसला किया की वो प्रकृति के नजदीक और बिल्कुल प्राकृतिक रूप से जिएंगे।

यहां के लोगों को ठंड में कपड़े पहनने की आजादी है। जब ठंड लगने पर या फिर कपड़े पहनने की इच्छा होने पर यहां लोग कपड़े पहन सकते हैं।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com