असम दौरे पर पीएम मोदी ने कामाख्या मंदिर कॉरिडोर का किया शुभारंभ

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजकल असम के दो दिवसीय दौरे पर हैं। अपने दूसरे दिन के दौरे पर रविवार यानी 4 फरवरी को वो गुवाहाटी पहुंचे हैं। इस बीच आज सुबह PM के स्वागत में असम के CM हिमंत बिस्वा सरमा के साथ वहां के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया भी मौजूद थें। मिले खबर के अनुसार PM ने वहां के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित एक कार्यक्रम में मां कामाख्या मंदिर कॉरिडोर समेत लगभग 11,600 करोड़ रुपये के विकास से जुड़े विभिन्न परियोजनाओं का शुभारंभ किया है। जिससे महाकाल और काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तरह ही अब कामाख्या मंदिर को भी 498 करोड़ रुपए खर्च कर डेवलप किया जाएगा।

जनता से संबोधन में क्या कुछ बोले PM मोदी?

बता दें, आज प्रधानमंत्री मोदी ने गुवाहाटी के वेटरनरी कॉलेज ग्राउंड में आयोजित एक सार्वजनिक बैठक को भी संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, “अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीरामलला के प्राण प्रतिष्ठा के भव्य आयोजन के बाद मैं अब यहां मां कामाख्या के द्वार पर आया हूं। आज मुझे यहां मां कामाख्या दिव्यलोक परियोजना का शिलान्यास करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। सरकार के इन पहलों से न केवल पूर्वोत्तर, बल्कि बाकी दक्षिण एशिया में भी संपर्क सुविधाएं मजबूत होंगी। इस दौरान उन्होंने पूर्व पार्टियों के सरकारों पर भी निशाना साधा। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि, “आजादी के बाद जो लोग वर्षों तक सत्ता में रहे, वे भी पवित्र पूजा स्थलों के महत्व को नहीं समझ सके। राजनीतिक फायदे के लिए उन्होंने अपनी ही संस्कृति और इतिहास पर शर्म करने का प्रथा शुरू कर दिया। कोई भी देश ऐसा नहीं कर सकता। मगर पिछले दस वर्षों में हमारी सरकार ने देश की स्थिति को बदलने का काम किया है।

मोदी ने जनता को गिनाई सरकार की उपलब्धियां

इस बीच PM ने असम सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि, “असम में हमारी डबल इंजन वाली सरकार से पहले मात्र 6 मेडिकल कॉलेज मौजूद थे, जबकि आज यहां 12 मेडिकल कॉलेज हैं। कैंसर के इलाज के लिए आज नॉर्थ ईस्ट में असम बहुत बड़ा केंद्र बन गया है। बीते 10 वर्षों में सरकार ने असम के विकास पर होने वाले खर्च को करीब 4 गुना बढ़ाया है। यहाँ रेलवे ट्रैक की लंबाई वर्ष 2014 के बाद 1900 किमी से ज्यादा बढ़ाई गई। यहाँ का रेल बजट 2014 से पहले की तुलना में करीब 400% बढ़ा है। वहीँ, जहाँ 2014 तक सिर्फ 10,000 किमी नेशनल हाईवे हुआ करते थे वहां हमारी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में 6,000 किमी के नए नेशनल हाइवे का निर्माण किया है।

हर नागरिक का जीवन आसान बनाना हमारा लक्ष्य – PM नरेंद्र मोदी

अपने संबोधन में मोदी ने आगे कहा कि, “आज पूरा देश यह जनता है कि,” मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी। हमने गरीब वर्ग से लेकर महिला, युवा और किसान वर्गों को मूल सुविधाएं देने की गारंटी दी है। आज हमारे तरफ से की गई ज्यादातर गारंटियां पूरी हो रही हैं। हमारा लक्ष्य हर नागरिक का जीवन आसान बनाने का है।”

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com