दिल्ली के निजी स्कूलों में आवेदन करने का आखिरी मौका आज

दिल्ली के निजी स्कूलों में नर्सरी से पहली कक्षा की सामान्य सीटों पर दाखिले के आवेदन का शुक्रवार(आज) आखिरी मौका है। अभिभावक स्कूल बंद होने से पहले ऑफ लाइन आवेदन जमा करा सकते हैं। जबकि ऑनलाइन फार्म रात 12 बजे तक भरे जा सकेंगे।

उधर, बृहस्पतिवार तक कई स्कूलों में 90 प्रतिशत से ज्यादा फॉर्म जमा हो गए हैं। एक दिन पहले भी बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल पहुंचे और फार्म जमा किया। स्कूल प्रशासन की सलाह है कि वह तय समय तक आवेदन फॉर्म जरूर जमा करवा दें। इस बार अंतिम तारीख बढ़ने की उम्मीद नहीं है। शिक्षा निदेशालय के निर्देश के अनुसार, दाखिला प्रक्रिया 15 दिसंबर तक ही चलेगी। ऐसा न करने पर बच्चे का दाखिला नहीं होगा। मयूर विहार फेज-3 स्थित विद्या बाल भवन स्कूल के प्रधानाचार्य सतवीर शर्मा ने बताया कि उनके स्कूल में 95 प्रतिशत आवेदन फॉर्म जमा हो चुके हैं। अभिभावक एक दिन पहले आकर फॉर्म जमा करा रहे हैं।
सतवीर शर्मा ने कहा कि करीब 540 फॉर्म में से अभी तक 480 फॉर्म जमा हो चुके हैं। इससे ये तो साफ हो गया है कि अभिभावक छात्र का दाखिला कराने के लिए बेहद गंभीर हैं। वहीं, पीतमपुरा स्थित एमएम पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या रूमा रूमा पाठक ने बताया कि उनके स्कूल में अभी तक 1050 फॉर्म जमा हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 10 प्रतिशत ऐसे अभिभावक हैं, जो शुक्रवार तक फॉर्म जमा कराएंगे।
अभिभावकों की राय
एक स्कूल में दाखिला कराने आईं चित्रा रंजन ने कहा कि दाखिले की इतनी चिंता है कि रात को ढंग से नींद भी नहीं आती। बस दिन-रात दाखिले की चिंता सता रही है। वैसे भी नर्सरी दाखिले के लिए एक सीट में इतने छात्रों के बीच रेस चल रही है। ऐसे में डर लग रहा है कि बच्चे का दाखिला होगा या नहीं। वहीं, दिवाकर पांडे ने कहा कि मैं आज ऑफिस से छुट्टी लेकर स्कूल में फॉर्म जमा कराने आया हूं। बस एक बार दाखिला हो जाए उसके बाद ही चैन की सांस आएगी।
English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com