इस साल नवरात्रि में मां दुर्गा की पोशाक तैयार कर रहे हैं फैशन डिजाइनर

कोलकाता की दुर्गा पूजा की भव्यता दुनिया भर में प्रसिद्ध हैं, लेकिन इस बार भव्यता के साथ मां की प्रतिमा और पंडालों में फैशन का रंग भी देखने को मिलेगा. बड़े बजट वाली दुर्गा पूजा आयोजन समितियां इस बार मां दुर्गा और अन्य प्रतिमाओं की पोशाक तैयार करवाने के लिए प्रतिष्ठित फैशन डिजाइनरों से संपर्क कर रही हैं.इस साल नवरात्रि में मां दुर्गा की पोशाक तैयार कर रहे हैं फैशन डिजाइनरजानिए कैसे विश्वकर्मा ने भगवान शिव के त्रिशूल से लेकर सोने की लंका का किया था निर्माण

इस बार नया चलन स्थापित करने और दूसरे दुर्गा पंडालों तथा प्रतिमाओं से ज्यादा कलात्मक दिखने के लिए यह प्रयास किए जा रहे हैं. फैशन डिजाइनर तेजस गांधी समाज सेवी संघ पूजा समिति के लिए प्रतिमाओं के वस्त्र डिजाइन कर रहे हैं. तेजस ने कहा कि मेरे द्वारा तैयार पोशाक प्रकृति की शुद्धता और जीवन की समृद्धि का बेहतरीन संगम होंगी और इस वर्ष की पूजा की थीम सोबूजर ओभिजन हरियाली की खोज के साथ मेल खाएंगे.

विश्व स्तर पर जाने जाने वाले कोलकाता के यह फैशन डिजाइनर कार्तिक, गणेश, लक्ष्मी और सरस्वती की प्रतिमाओं की पोशाक के अलावा राक्षस महिषासुर की पोशाक भी डिजाइन करेंगे. नामचीन फैशन डिजाइनर शारबरी बड़ी संख्या में लोगों को आकर्षित करने वाली पूजा समिति लाल बगान सर्बोजनिन दुर्गा पूजा के लिए थीम की संकल्पना और वस्त्र डिजाइन करने का काम कर रही हैं. 

इसके अलावा प्रख्यात फैशन डिजाइनर अग्निमित्रा पॉल भी बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी दर्ज कराने वाली संतोष मित्रा सयर पूजा समिति की प्रतिमाओं के वस्त्र डिजाइन कर रही हैं.

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News