चैंपियंस ट्रॉफी: भारत 15 ओवर में 69/2 गिरे विकट, कार्तिक और धवन क्रीज पर

चैंपियंस ट्रॉफी से पहले खेले जा रहे छठे वॉर्मअप मैच में आज भारत और बांग्लादेश की टीमें लंदन के ओवल स्टेडियम में आमने सामने हैं. टीम इंडिया ने बांग्लादेश के खिलाफ 15 ओवर में 2 विकेट खोकर 69 रन बना लिए हैं. शिखर धवन (28) और दिनेश कार्तिक (26) क्रीज पर हैं.चैंपियंस ट्रॉफी: भारत 15 ओवर में 69/2 गिरे विकट, कार्तिक और धवन क्रीज परयह भी पढ़े: योगीराज में अपराध कम होने की बजाए 27 फीसदी बढे:कुछ करो भी ‘सरकार’

इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया.

भारत के विकेट्स
भारत की शुरुआत खराब रही और दूसरे ओवर की पहली ही बॉल पर रोहित शर्मा (1) आउट हो गए. उन्हें रुबेल हुसैन ने बोल्ड कर दिया. टीम इंडिया को दूसरा झटका 6.1 ओवर में लगा, जब मुस्तफिजुर रहमान ने अजिंक्य रहाणे (11) को बोल्ड कर दिया. 

वॉर्मअप मैच का नियम : दोनों टीमें 15 खिलाड़ियों से फील्डिंग करा सकती है, लेकिन सिर्फ 11 खिलाड़ी ही गेंदबाजी और बल्लेबाजी कर सकते हैं.

आखिरी बार जब दोनों टीमें रंगीन जर्सी में आमने सामने थी तो एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला था. 23 मार्च 2016 को टी20 विश्व कप के 25वें मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को सिर्फ एक रन से हराकर तहलका मचा दिया था. बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया यह मैच एक यादगार मुकाबला बन चुका है. जब ये दोनों टीमें एक बार फिर एक दूसरे से भिड़ेंगी तो रोमांच कई गुना बढ़ जाएगा.

टीम इंडिया

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान किया था. मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को बखूबी संभाला हुआ है. वहीं बल्लेबाजी की बात करें तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नजर आए.

साथ ही रोहित शर्मा के लौटने से टॉप ऑर्डर को और मजबूती मिलेगी. मुमकिन है कि बुखार की वजह से पहले अभ्यास मैच के दूर रहे युवराज सिंह भी इस मैच में हिस्सा लें.

बांग्लादेश
पाकिस्तान के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में भले ही बांग्लादेश 2 विकेट से हार गई हो लेकिन कई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था. सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शानदार शतक जड़ा, वहीं इमरुल कायेस ने भी 61 रनों की पारी खेली. पहले ही अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने 341 का विशाल स्कोर बना अपनी मजबूत बल्लेबाज का परिचय दिया था. अगर गेंदबाजी की बात करें तो भी बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा.

पहले अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें से छह को विकेट मिले. बांग्लादेश ने अपने सबसे सफल गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान को पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं खिलाया जिस वजह से वह लक्ष्य बचाने में असफल रहे. उम्मीद है आज के मैच में मुस्तफिजुर गेंदबाजी करते दिखेंगे.

दोनों टीमें
भारत: शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, युवराज सिंह, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव.

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), महमुदुल्लाह, मोसद्दीक हुसैन सिकत, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), सब्बीर रहमान, शाकिब अल हसन, सुजामुल इस्लाम, इम्रुल कायेस, मेहेदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, रुबेल हुसैन, शफील इस्लाम, सौम्य सरकार, तमीम इकबाल, तस्किन अहमद.

You May Also Like

English News