जहां बना राम मंदिर वहीं हार गई भाजपा

उप्र के अयोध्‍या स्थित फैजाबाद संसदीय क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार और सांसद लल्लू सिंह समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद से 54567 मतों के अंतर से पराजित हो गये। निर्वाचन आयोग के अनुसार फैजाबाद (अयोध्या) संसदीय सीट पर सपा के अवधेश प्रसाद को 5,54,289 मत मिले, जबकि लल्‍लू सिंह को 4,99,722 मिले।

बसपा के सच्चिदानंद पांडेय को 46407 मत पाकर करना पड़ा संतोष
मिली जानकारी के मुताबिक, बसपा के सच्चिदानंद पांडेय को 46407 मत पाकर संतोष करना पड़ा। फैजाबाद में 2014 और 2019 में भाजपा से जीते लल्‍लू सिंह तीसरी बार ‘हैट्रिक’ लगाने से वंचित रह गये। लल्‍लू सिंह का चुनाव में पराजित होना इसलिए मायने रखता है क्योंकि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने अयोध्या में भगवान श्री रामलला के भव्य मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की थी।

भाजपा नेता लल्‍लू सिंह को सपा के अवधेश प्रसाद ने हराया
बताया जाता है कि भाजपा के सभी शीर्ष नेताओं ने विपक्षी दलों के नेता खासतौर पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निमंत्रण देने के बावजूद प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल नहीं होने का आरोप लगाया था। भाजपा नेता अपनी सभाओं में यह कहते सुने गए कि यह चुनाव राम भक्तों बनाम रामद्रोहियों के बीच का है। लल्‍लू सिंह को दलित समाज से आने वाले मिल्कीपुर (आरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक और पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद ने पराजित किया है।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com