दीक्षांत समारोह में 16 मेधावियों को मेडल देंगी राष्ट्रपति…

 राष्ट्रपति सोमवार की सुबह करीब 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी और यहां से सीधे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ जाएंगी। यहां दीक्षांत समारोह में 16 मेधावियों को अपने हाथों मेडल देंगी। करीब 55 मिनट तक समारोह में शामिल होने के बाद वे सर्किट हाउस आएंगी। यहां विश्राम और भोजन के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगी।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू सोमवार को महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के मेधावियों को मेडल देने वाराणसी आएंगी। दीक्षांत समारोह में शामिल होने के बाद वे सर्किट हाउस जाएंगी। करीब साढ़े चार घंटे के प्रवास के दौरान वह एक घंटे सर्किट हाउस में भी बिताएंगी।

राष्ट्रपति सोमवार की सुबह करीब 11 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगी और यहां से सीधे महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ जाएंगी। यहां दीक्षांत समारोह में 16 मेधावियों को अपने हाथों मेडल देंगी। करीब 55 मिनट तक समारोह में शामिल होने के बाद वे सर्किट हाउस आएंगी। यहां विश्राम और भोजन के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली रवाना हो जाएंगी। राष्ट्रपति के आगमन से पहले प्रशासन और पुलिस के अधिकारी तैयारियों को पुख्ता करने में जुटे रहे। उनके रूट और आयोजन स्थल की पुख्ता सुरक्षा की गई है।

राष्ट्रपति के आगमन पर जिले में हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर चौकसी

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के आगमन के मद्देनजर जिले में हाई अलर्ट है। पुलिस की ओर से बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर शहर तक चप्पे-चप्पे पर चौकसी बरती जा रही है। एडीजी सिक्योरिटी रघुबीर लाल और पुलिस आयुक्त मुथा अशोक जैन ने रविवार को पुलिस बल को अतिरिक्त सतर्कता के साथ ड्यूटी करने का निर्देश दिया।

प्रेसिडेंट्स बॉडीगार्ड के अभेद्य घेरे में रहने वाली राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर कमिश्नरेट के अलावा बाहर से भी फोर्स आई है। बाहर से आने वाली फोर्स में आठ एसपी, सात एडिशनल एसपी, 15 डीएसपी, 10 इंस्पेक्टर, 485 हेड कांस्टेबल-कांस्टेबल और पांच कंपनी पीएसी के जवान शामिल हैं। इसके अलावा बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉड और अग्निशमन कर्मी तैनात रहेंगे। राष्ट्रपति की आवाजाही के रूट पर रूफ टॉप फोर्स तैनात की गई है। उधर, रविवार को पुलिस लाइंस में फोर्स को आला अफसरों ने उनकी ड्यूटी बताई। इसके बाद डमी फ्लीट का रिहर्सल किया गया। रिहर्सल के दौरान डमी फ्लीट को कचहरी और मलदहिया सहित कुछेक अन्य इलाकों में जाम का सामना करना पड़ा।

English News

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com