बच्चे को करना है खुश तो जाट से बनाये पेपोरेनी पिज़्ज़ा….

पिज्जा खाना लगभग सभी बच्चे पसंद करते है. पर रोज रोज होटल्स से पिज़्ज़ा मंगाकर खाना सम्भव नहीं होता है. पर आज हम आपको पिज़्ज़ा बनाने के एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिसको खाने के बाद आपके बच्चे मार्केट के बने पिज़्ज़ा को खाना भूल जायेगे. आज हम आपको घर पर ही इसे अलग तरीके से पिज़्ज़ा बनाना सिखाएंगे. ये पिज़्ज़ा इटेलियन ब्रैड से बनाया जाता है.बच्चे को करना है खुश तो जाट से बनाये पेपोरेनी पिज़्ज़ा....अब मेहमानों को खिलाइए लजीज पनीर रोल्स….

सामग्री

1 इटेलियन फ्लैट ब्रैड,2 चम्मच पिज्जा सॉस,1/3 कप पिज्जा चीज़,कुछ सूखी हुई तुलसी की पत्तियां,5 स्लाइस पेपरौनी

विधि

1-पेपोरेनि पिज़्ज़ा बनाने के लिए सबसे पहले एक प्लेट में इटेलियन ब्रैड बिछा लें अब इस ब्रेड के ऊपर अच्छे से टोमेटो सॉस लगाए .

2-अब इस ब्रेड के ऊपर थोड़े से चीज़ को कद्दूकस कर के डाले. और ब्रैड के आधे हिस्से में चीज को अच्छे से फैला दें. अब इस चीज के ऊपर थोड़ी सी  तुलसी की सूखी हुई पत्तियां और पेपरॉनी स्लाइस रखे.

3-अब इस ब्रैड को दो भागो में मोड़ दें. अब गैस पर एक नॉनस्टिक पेन को रखे. जब ये अच्छे से गर्म हो जाये तो इसमें फोल्ड की हुई ब्रैड रखें. जब ब्रेड का एक हिस्सा गोल्डन ब्राउन होने लगे तो इसे पलट कर दूसरी तरफ से पकाये. और इधर भी इसे गोल्डन ब्राउन होने तक सेक लें.

4-सेकने से ब्रेड में लगा चीज़ पिघलकर बाहर लगेगा, इसे प्लेट में निकाल लें और इसे पिज्जा की तरह स्लाइस में काट लें. लीजिये आपका आपका पेपरॉनी पिज्जा तैयार है, इसे सॉस के साथ गर्मा-गर्म सर्व कर सकती है.

loading...

You May Also Like

English News