बच्चों को हेल्दी बनाने के लिए पिलाइए ये हेल्दी ड्रिंक…

बच्चों का भविष्य बेहतर बनाने के लिए माता-पिता उनकी पढ़ाई पर ध्यान देते है, मगर उनके खानपान और सेहत को दुरुस्त रखना भी जरूरी होता है. जो फ़ूड बच्चे खाते है उसका असर उनके ब्रेन डेवलपमेंट पर भी होता है. इसलिए बच्चों की डाइट में हेल्दी ड्रिंक जरूर शामिल करे.बच्चों को हेल्दी बनाने के लिए पिलाइए ये हेल्दी ड्रिंक...गाजर का जूस करेगा कब्ज को दूर….और भी कई उपाए हैं जो बना सकता है हेल्दी..

इन ड्रिंक्स में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स जैसे न्यूट्रिएंट्स से दिमाग की ताकत बढ़ती है. इस ड्रिंक से याददाश्त तेज होती है. इससे बच्चों का पढाई में भी मन लगेगा और सेहत में सुधार भी होगा. अनार का जूस पीने से एंटीऑक्सीडेंट होते है जो दिमाग को तेज करता है. एलोवेरा जूस पीने से याददाश्त बढ़ती है, इसमें विटामिन बी6 होता है. नारियल पानी में इलेक्‍ट्रोलाइट्स की मात्रा अधिक होती है, इससे बॉडी का ब्लड सर्कुलेशन सही रहता है.

बादाम शेक में प्रोटीन, डोपेमाइन होता है जिससे दिमाग तेज होता है. टमाटर का जूस पीने से दिमाग का आईक्यू पॉवर बढ़ाते है. सेब के रस में क्‍वर्सेटिन पीने से ब्रेन की शार्पनेस बढ़ती है. चुकंदर का जूस पीने से ब्लड सर्कुलेशन तेज होता है इससे दिमाग तेज होता है. ग्रीन टी पीने से माइंड शॉर्प होता है.

You May Also Like

English News